Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

आप नेता संजय सिंह के सहयोगियों से जुड़े ठिकानों पर ED की छापेमारी

आप नेता संजय सिंह के सहयोगियों से जुड़े ठिकानों पर ED की छापेमारी

ED, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के दो सहयोगियों और जेल में बंद शराब कारोबारी दिनेश अरोड़ा से जुड़े चार लोगों के ठिकानों पर दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में तलाशी अभियान चलाया।

ईडी ने अभी तक आधिकारिक बयान नहीं दिया है। इससे पहले दिन में, संजय सिंह ने केंद्र पर हमला किया और कहा कि ईडी उनके करीबी सहयोगियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के परिसरों में तलाशी अभियान चला रहा है।

मोदी की गुंडागर्दी अपने चरम पर है। मैं मोदी की तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं। मैंने पूरे देश के सामने ईडी की फर्जी जांच का पदार्फाश किया। ईडी ने अपनी गलती मानी।

सिंह ने ट्वीट किया।सर्वेश के पिता कैंसर से पीड़ित हैं। यह अन्याय की पराकाष्ठा है। कितना भी अपराध हो, लड़ाई जारी रहेगी। सूत्रों ने बताया कि लुटियन दिल्ली के विठ्ठलभाई पटेल हाउस में भी तलाशी अभियान चल रहा है। मामले में अब तक ईडी ने चार चार्जशीट, एक मुख्य चार्जशीट और तीन सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की हैं। ईडी का मामला सीबीआई की प्राथमिकी पर आधारित है।

डॉक्टरों ने कर दिखाया चमत्कारः BHU के ट्रॉमा सेंटर के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. संजय यादव ने किया ऑपरेशन

सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर एक बनाया है। सीबीआई की प्राथमिकी आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और 477-ए (खातों में हेराफेरी) के तहत दर्ज की गई है।

सिसोदिया पर आरोप है कि शराब कारोबारियों को कथित तौर पर 30 करोड़ रुपये की छूट दी गई। लाइसेंसधारियों को कथित तौर पर उनकी मर्जी से एक्सटेंशन दिया गया था। आबकारी नियमों का उल्लंघन कर नीति नियम बनाए गए। सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं।

दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित घोटाले से संबंधित सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी नंबर 11 पर आरोपी व्यवसायी दिनेश अरोड़ा भी सलाखों के पीछे है और सरकारी गवाह बन गया है।

editor

Related Articles