Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

6वीं IDCA 20 National Cricket Championship 2022, फाइनल में हरियाणा ने मारी बाजी

6वीं IDCA 20 National Cricket Championship 2022, फाइनल में हरियाणा ने मारी बाजी

6वीं IDCA 20 National Cricket Championship 2022, बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप 2022 (6वीं IDCA 20 National Cricket Championship 2022) के फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने महाराष्ट्र के ऊपर 7 विकिट से जीत हासिल कर, खिताब अपने नाम किया।

विल्लू पूनावाला फाउंडेशन के सहयोग से आगरा के एकलव्य स्टेडियम में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता के सेमीफइनल मुकाबले में हरियाणा और महाराष्ट्र के टीमों ने जगह बनाई थी। वहीं क्वार्टर फाइनल में हरियाणा, तमिलनाडु, दिल्ली, कर्णाटक, तेलंगाना, जम्मू & कश्मीर, मध्य प्रदेश, और महाराष्ट्र टीम ने अपनी जगह सुनिश्चित की थी।

भारत से अच्छे रिश्ते चाहते हैं Imran Khan , बोले- BJP राज संभव नहीं, 370 पर कही यह बात

14 नवंबर से शुरू हुई इस में मेगा प्रतियोगिता में मैन ऑफ़ द मैच अमित यादव (हरियाणा) ,मैन ऑफ़ बेस्ट बैटमैन आकाश सिंह (हरियाणा) , मैन ऑफ़ बेस्ट बॉलर कुलदीप सिंह और मैन ऑफ़ सीरीज को दिया गया। रनर अप टीम को ट्रॉफी और मेडल्स, साथ ही विनिंग टीम हरियाणा को चैम्पियंस ट्रॉफी और मेमेन्टो देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मुख्य अथिति के रूप में निर्मल गिरी (कैलाश मंदिर महंत )अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

इस अवसर पर बोलते हुए, इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन (आईडीसीए) की प्रेसिडेंट सुमित जैन ने कहा कि उनको यह खेल खेल कर बहुत ज्यादा अच्छा लगा और उन्होंने कहा कि उनकी फैमिली इस प्रोग्राम को लाइव देख रही होगी तो यह देखकर काफी मन में प्रशंसा हो रही है सुमित जैन ने आगे यह भी कहा कि हम कोशिश करेंगे आगे और बढ़ने की हम पीएम प्रधानमंत्री से भी मिले हैं और आगे भी कई खेल खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे

Varanasi : संकट मोचन मंदिर में पत्रकार की कटी जेब, सुरक्षा पर सवाल!

विल्लू पूनावाला चैरिटेबल फाउंडेशन के सीईओ जसविंदर नारंग ने कहा, “हम बधिरों के लिए आगामी नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए आईडीसीए के साथ सहयोग करके खुश हैं। खेलों में लोगों को प्रेरित करने और एकजुट करने की शक्ति होती है। इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन के ‘सपोर्ट पार्टनर’ होने के नाते, हम देश के दिव्यांग युवाओं के बीच खेलों को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं।

 

बधिरों के लिए आयोजित छठवें आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट चैंपियन-2022 में मुख्य अथितियों में विल्लू पूनावाला फाउंडेशन के सीईओ श्री नारंग, दयालबाग संस्थान के रजिस्ट्रार प्रो. आनंद मोहन, कोर्टयार्ड बाय मैरियट आगरा के जीएम श्री सौरभ खन्ना, यूपीडीसीए, महासचिव श्री संतोष श्रीवास्तव, पूर्व क्रिकेटर के के शर्मा व आईडीसीए सीईओ रोमा बलवानी उपस्थित रहीं।

आईडीसीए की सीईओ रोमा बलवानी ने कहा, विजेता टीम व उपविजेता टीम को बधाई…मैं इस विशाल टूर्नामेंट के पैमाने और आकार से प्रभावित हु। 350 प्रतिभाशाली बधिर क्रिकेट खिलाड़ियों को एक दूसरे के साथ खेलने के लिए लाने के लिए आईडीसीए के अध्यक्ष सुमित जैन को बधाई। यह जीतने और हारने के बारे में नहीं है। प्रत्येक खिलाड़ी एक नायक है और समाज में अपनी पहचान बनाने के लिए प्रयास करने के लिए हमें उन सभी पर गर्व है।

editor

Related Articles