Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

Kachari Bomb Blast, 15वीं बरसी पर मृतकों को अधिवक्ताओं ने दी श्रद्धांजलि, आज भी इंसाफ की आस

Kachari Bomb Blast, 15वीं बरसी पर मृतकों को अधिवक्ताओं ने दी श्रद्धांजलि, आज भी इंसाफ की आस

Kachari Bomb Blast, कचहरी बम ब्लास्ट की बुधवार को 15वीं बरसी है। आज ही के दिन 23 नवंबर को 2007 को कचहरी परिसर में आतंकवादियों घटना में 9 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 3 अधिवक्ता थे।

आपको बता दें कि आज ही के दिन दो स्थानों (सिविल और कलेक्ट्रेट) पर आतंकवादी घटना को अंजाम दिया गया था। उस वारदात को याद कर आज भी सभी अधिवक्ता के रूह कांप जाते हैं।

पैसे कितने ही मिलें, लेकिन IPL खेलना चाहते हैं जो Joe Root; बताया क्या है कारण

इस हमले में अधिवक्ता भोलानाथ सिंह, ब्रह्मदेव शर्मा, बुधिराम वर्मा, एक दुकानदार, एक मुंशी, और एक बच्चे समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी। उस घटना में कई अधिवक्ता अपंग हो गए थे, तो वहीं 50 स अधिक लोग घायल हुए थे।

निकला गया कैंडल मार्च

मंगलवार शाम अधिवक्ताओं ने  बनारस बार के पूर्व महामंत्री नित्यानंद राय के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला। शहीद भोलानाथ सिंह, ब्रह्म प्रकाश शर्मा, बुद्धिराज पटेल को अधिवक्ताओं ने श्रद्धांजलि दी। सभा में नृपेन्द्र सिंह नन्हे, अमित सिंह, विजय जायसवाल, दीप दर्शन, सत्य प्रकाश सिंह, सुनील आदि मौजूद रहे।

Varanasi : संकट मोचन मंदिर में पत्रकार की कटी जेब, सुरक्षा पर सवाल!

आपको बता दें कि वाराणसी में कचहरी बम धमाका हुए डेढ़ दशक बीत चुका है, लेकिन सीरियल ब्लास्ट कांड का अभी तक न खुलासा हुआ और न ही किसी आरोपित और साजिशकर्ता की गिरफ्तारी हो सकी है।

रिपोर्ट – आराध्या मौर्या

editor

Related Articles