Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Kim Jong Un की बहन ने अमेरिका को बताया कुत्ता, बोलीं- डर के मारे भौंक रहा है

Kim Jong Un की बहन ने अमेरिका को बताया कुत्ता, बोलीं- डर के मारे भौंक रहा है

उत्तर कोरिया के नेताKim Jong Un  की शक्तिशाली बहन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) को ‘दोहरा रवैया’ अपनाने के लिए फटकार लगाई। बता दें कि उत्तर कोरिया ने 17 नवंबर को एक बार फिर आईसीबीएम का सफल परीक्षण किया था। ऐसा कहा जा रहा है कि यह मिसाइल पूरे उत्तरी अमेरिका को निशाना बनाने में सक्षम है। इस मिसाइल परीक्षण के बाद यूएनएससी ने उत्तर कोरिया को लेकर एक अहम बैठक बुलाई।

बैठक पर अपनी भड़ास निकालते हुए किम जोंग उन की बहन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र उसके पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया की करतूतों पर आंखें क्यों मूंदे रहता है। किम जोंग उन की बहन, यो जोंग ने कहा कि दक्षिण कोरिया “बहुत खतरनाक सैन्य अभ्यासों को अंजाम देता है लेकिन यूएनएससी उस पर आंखें मूंद रहता है।” उन्होंने अमेरिका के “विनाशकारी हथियारों” को लेकर भी अपनी भड़ास निकाली। आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) द्वारा दिए गए एक बयान में यो जोंग ने कहा, “यह स्पष्ट रूप से दोहरे रवैये को दर्शाता है।”

यही नहीं, यो जोंग ने अमेरिका की तुलना “डर के मारे भौंकने वाले कुत्ते” से की। उन्होंने अपनी ताकतवर मिसाइल का हवाला देते हुए कहा, “एक कुत्ता है जो डर के मारे भौंक रहा है।” यो जोंग ने कहा कि अमेरिका कोरियाई प्रायद्वीप को एक नए संकट की ओर धकेल रहा है। उन्होंने अब तक के “सबसे कड़े जवाबी हमले” की चेतावनी दी। किम यो जोंग ने कहा, “यह (अमेरिका) कोरिया विरोधी कृत्यों को जितना अधिक बढ़ावा देगा, इसे और अधिक घातक सुरक्षा संकट का सामना करना पड़ेगा।”

Corona की दस्तक से पहले 2019 में गई थीं 6.8 लाख लोगों की जान, जानिए भारत का हाल –

किम जोंग उन ने शुक्रवार के मिसाइल लॉन्च की निगरानी की थी। इस मिसाइल को ह्वासॉन्ग-17 नाम दिया गया है। इसे विश्लेषकों ने “राक्षस मिसाइल” कहा है। मिसाइल ने 6,100 किमी की ऊंचाई पर 1,000 किलोमीटर (620 मील) उड़ान भरी। अमेरिकी राजदूत लिंडा थॉमस-ग्रीनफील्ड ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक आपात बैठक में कहा कि अमेरिकी प्रशासन राष्ट्रपति जो बाइडन का बयान जारी करेगा, जिसमें उत्तर कोरिया की ”उसके सभी गैरकानूनी बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण, अन्य खतरनाक व अस्थिर करने वाली गतिविधियों के लिए” निंदा की गई है।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles