Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Karnataka Tipu Sultan Statue : कांग्रेस विधायक ने कहा, 100 फीट की मूर्ति लगाएंगे, BJP बोली- घर भेज देगी जनता, पूर्व CM Siddaramaiah बिफरे

Karnataka Tipu Sultan Statue : कांग्रेस विधायक ने कहा, 100 फीट की मूर्ति लगाएंगे, BJP बोली- घर भेज देगी जनता, पूर्व CM Siddaramaiah बिफरे

Karnataka Tipu Sultan Statue विवाद का रूप लेता दिख रहा है। कांग्रेस विधायक ने कहा है कि टीपू सुल्तान की 100 फीट की मूर्ति लगवाएंगे। BJP ने कहा है कि ऐसे लोगों और इनके समर्थनकों को कर्नाटक की जनता घर भेज देगी। पूर्व CM Siddaramaiah भाजपा के रवैये पर बिफर गए और कहा कि इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करना भाजपा की आदत है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया टीपू सुल्तान के प्रतिमा लगाने के मामले में भाजपा को आड़े हाथों लिया है। सिद्धारमैया ने सवाल किया है कि कर्नाटक में आखिर टीपू सुल्तान की प्रतिमा स्थापित क्यों नहीं की जा सकती। बता दें कि कांग्रेस के विधायक तनवीर सैत ने बयान दिया है कि कर्नाटक में 100 फीट की टीपू सुल्तान की प्रतिमा स्थापित कराएंगे। इस पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया ने पूछा है कि आखिर टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगाने में परेशानी क्या है ? क्या टीपू सुल्तान की प्रतिमा नहीं लगाई जा सकती ? क्या टीपू सुल्तान इस योग्य नहीं हैं ?

Karnataka Tipu Sultan Statue

बता दें कर्नाटक में टीपू सुल्तान के मामले में पहले भी जमकर सियासत हो चुकी है। इस बार कांग्रेस विधायक तनवीर सैत ने कहा है कि वह 100 फीट की प्रतिमा स्थापित कराएंगे। इस पर भाजपा ने आक्रामक रूप अपनाते हुए संकेत दिया है की इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। भाजपा ने कहा कि जो भी टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगाएगा उसे घर जाना होगा। सियासी पंडितों की मानें तो भाजपा टीपू सुल्तान के प्रतिमा लगाने के बाद चुनावी हार की बात कर रही है। बीजेपी आगामी विधानसभा चुनावों से पहले संकेत दे रही है कि टीपू सुल्तान की मूर्ति लगाने वाले लोगों को करारी मात मिलेगी।

ऐसे में देखना दिलचस्प होगा टीपू सुल्तान के नाम पर कर्नाटक की राजनीति विधानसभा चुनाव के कुछ महीनों पहले क्या-क्या रंग दिखाती है। टीपू सुल्तान 100 फीट प्रतिमा मामले में भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि जो भी टीपू सुल्तान की प्रतिमा बनाएगा या जो उसका समर्थन करेगा कर्नाटक की जनता उन्हें वापस घर भेज देगी।

बता दें कि जोशी को अन्य भाजपा नेताओं के साथ गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कर्नाटक स्थानीय निकाय के फैसले का विरोध किया था जिसमें धारवाड़ में टीपू सुल्तान जयंती मनाने की बात कही गई। ईदगाह मैदान में गणेश उत्सव के जश्न के बाद, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने टीपू सुल्तान की जयंती मनाने की अनुमति मांगी थी। कर्नाटक के स्थानीय निकाय ने इसकी अनुमति दी थी।

Related Articles