Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Kashi Tamil Sangamam, पीएम मोदी ने कहा, यहां समाजों-संस्कृतियों के संगम

Kashi Tamil Sangamam, पीएम मोदी ने कहा, यहां समाजों-संस्कृतियों के संगम

Kashi Tamil Sangamam, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले कि, देश में संगमों का बड़ा महत्व रहा है। नदियों और धाराओं के संगम से लेकर विचारों-विचारधाराओं, ज्ञान-विज्ञान और समाजों-संस्कृतियों के संगम का हमने जश्न मनाया है। इसलिए काशी तमिल संगमम् अपने आप में विशेष है, अद्वितीय है।

एक ओर पूरे भारत को अपने आप में समेटे हमारी सांस्कृतिक राजधानी काशी है, तो दूसरी और, भारत की प्राचीनता और गौरव का केंद्र, हमारा तमिलनाडु और तमिल संस्कृति है।

Kashi tamil sangamam

ये संगम भी गंगा यमुना के संगम जितना ही पवित्र है। काशी और तमिलनाडु दोनों शिवमय हैं, दोनों शक्तिमय हैं। एक स्वयं में काशी है, तो तमिलनाडु में दक्षिण काशी है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी दो लाइन बोल कर रूक रहे है फिर दुभाषियां इसे तमिल में अनुवाद कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एंफीथिएटर परिसर से चलने वाले काशी-तमिल संगमम का उद्घाटन करने के लिए वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उनकी अगवानी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने की।

IMS BHU Doctors Conflict : हृदय रोग विभाग में इलाज प्रभावित, HOD ने चिकित्सा अधीक्षक के खिलाफ खोला मोर्चा

काशी तमिल संगमम के मंच पर जैसे ही पीएम मोदी पहुंचे वैसे ही पूरा एंफीथिएटर मैदान वणक्कम-वणक्कम (नमस्ते) की आवाज से गूंज उठा। समारोह में पहुंचे तमिलनाडु के प्रयटकों का उत्साह देखते बन रहा है। पीएम मोदी की जनसभा थोड़ी देर में शुरू होगी। अभी तमिलनाडु से आए नेता और अधिकारी पीएम मोदी का अभिवादन कर रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काशी आगमन पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीएचयू हेलीपैड पर उनका स्वागत किया।

Kabaddi Competition, बाल माध्यमिक विद्यालय में प्रतियोगिता आयोजित, छात्रों का जोरदार प्रदर्शन

प्रधानमंत्री की आगवानी करने के लिए सीएम योगी डेढ़ घंटे पहले ही बीएचयू पहुंच गये और सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीएम लखनऊ से सीधे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से हेलीकाप्टर के जरिए वे बीएचयू हेलीपैड पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने यहां काशी तमिल संगमम के उद्घाटन और कार्यक्रम की तैयारियों को बारीकी से देखा। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीएचयू आगमन पर उन्होंने उनकी आगवानी की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के साथ कार्यक्रम के दौरान मंच साझा किया। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर बीएचयू परिसर की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही। सुरक्षा की मुख्य कमान एसपीजी के हाथों में रही, जबकि स्थानीय पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पल-पल की अपडेट लेते रहे।

administrator

Related Articles