Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Kashi Tamil Sangamam : उत्तर-दक्षिण की सांस्कृतिक विरासत पर प्रश्नोत्तरी, वाराणसी में प्रतियोगिता

Kashi Tamil Sangamam : उत्तर-दक्षिण की सांस्कृतिक विरासत पर प्रश्नोत्तरी, वाराणसी में प्रतियोगिता

काशी और तमिलनाडु की संस्कृति को दिखाने वाला मंच Kashi Tamil Sangamam लोगों को आकर्षित कर रहा है। वाराणसी में काशी तमिल संगमम में केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा लगाई गई चित्र प्रदर्शनी में काशी और तमिलनाडु की सांस्कृतिक विरासत पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रदर्शनी में नवनीता कुंवर पब्लिक स्कूल एवम एंबीशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के छात्र छात्राओं को काशी और तमिलनाडु की विरासत, कला, संगीत, खान-पान, साहित्य और पहनावा के बारे में चर्चा की गयी । छात्र -छात्राओं के मध्य काशी और तमिलनाडु की सांस्कृतिक विरासत पर सवाल पूछे गए जिसमे उपस्थित छात्र छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

kashi tamil sangamam

सही जवाब देने वाले विद्यार्थियों को केंद्रीय संचार ब्यूरो की ओर से पुरस्कार विकास भवन कानपुर के अकाउंट ऑफिसर विकास पांडेय और नवनीता पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल अर्पिता हलधर ने सम्मानित किया। प्रतीक्षा, आयुश, किशन, अनामिका, लाडली सिंह, मानसी, साहिल, निधि, अर्पिता और राजनंदिनी को भी सम्मानित किया गया।

kashi tamil sangamam

कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी वाराणसी डॉ. लालजी और क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी आजमगढ़ तारिक अजीज ने किया कार्यक्रम में कॉलेज के टीचर्स के साथ अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।प्रदर्शनी स्थल से न्यू इंडिया समाचार,किसान सर्वप्रथम आदि मुद्रित प्रचार साहित्य का भी वितरण किया गया।

Related Articles