Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

PAK vs ENG 1st Test Day 3 Stumps : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया करारा जवाब; बाबर, इमाम और शफीक ने जड़ा शतक

PAK vs ENG 1st Test Day 3 Stumps : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया करारा जवाब; बाबर, इमाम और शफीक ने जड़ा शतक

PAK vs ENG 1st Test Day 3: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है। तीसरे दिन अब्दुल्ला शफीक के बाद इमाम उल हक ने भी शतक जड़ पाकिस्तान के तीसरे दिन की शानदार शुरुआत की। इस दोहरी शतकीय साझेदारी को विल जैक्स ने शफीक को आउट कर तोड़ा। जैक्स ने शफीक को 114 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पाकिस्तान को 225 रन पर पहला झटका लगा। पाकिस्तान को दूसरा झटका जैक लीच ने 245 के स्कोर पर इमाम उल हक को आउट करके दिया। इमाम ने 207 गेंदों पर 121 रन बनाए। इंग्लैंड को तीसरी सफलता जैक लीच ने अजहर अली (27) को LBW आउट करके दिलाई। लंच के बाद बाबर आजम और शकील ने पाकिस्तान की पारी को संभाला है, टीम का स्कोर 400 के पार पहुंच गया है।

हालांकि शकील 94 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान बाबर आजम भी कुछ देर बाद चलते बने। उन्होंने 168 गेंदों में 136 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान को जेम्स एंडरसन ने आउट किया। पाकिस्तान ने तीसरे दिन स्टंप तक 7 विकेट खोकर 499 रन बना लिए हैं। हालांकि मेजबान टीम अभी भी इंग्लैंड से 158 रन पीछे है।

AUS vs WI: ड्राइविंग सीट पर ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज पर मंडराया हार का खतरा

पाकिस्तान की तरह इंग्लैंड के गेंदबाजी भी दूसरे दिन विकेट को तरसते रहे। मैच के तीसरे दिन मेजबानों की नजरें इंग्लैंड के स्कोर के नजदीक पहुंचने पर होगी। वहीं इंग्लैंड को अगर इस मैच में शिकंजा कसना है तो उन्हें आज ही पाकिस्तान को ढेर करना होगा।

इंग्लैंड ने मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 506 रन लगा दिए थे। किसी भी टीम द्वारा टेस्ट मैच के पहले दिन बनाया गया ये सर्वाधिक स्कोर था। दूसरे दिन उम्मीद की जा रही थी कि इंग्लिश टीम इस स्कोर को 700-800 के करीब ले जाएगी, मगर पाकिस्तानी गेंदबाजों ने ऐसा नहीं होने दिया। नसीम शाह ने तीन तो जाहिद महमूद ने 4 विकेट लेकर इंग्लैंड को 657 रनों पर समेट दिया। दूसरे दिन इंग्लैंड अपने स्कोर में 151 ही रन जोड़ पाई।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles