Logo
  • July 13, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

Hyderabad University, विदेशी छात्रा से रेप की कोशिश, सड़क पर उतरे छात्र

Hyderabad University, विदेशी छात्रा से रेप की कोशिश, सड़क पर उतरे छात्र

Hyderabad University, शनिवार को एक प्रोफेसर द्वारा एक विदेशी छात्रा के यौन उत्पीड़न की कोशिश के बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने मानविकी विद्यापीठ के हिंदी विभाग के प्रोफेसर रवि रंजन को गिरफ्तार कर लिया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसे बाद में अदालत में पेश किया जाएगा। प्रोफेसर ने कथित तौर पर छात्रा को हिंदी पढ़ाने के बहाने शुक्रवार शाम कैंपस के पास स्थित अपने आवास पर बुलाया और शराब पिलाकर उसका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की।

यौन उत्पीड़न से बुरी तरह सहमी पीड़िता ने आपबीती अपने सहपाठियों को बताई। चूंकि वह अंग्रेजी में ठीक से संवाद नहीं कर पा रही थी, इसलिए उसने अनुवाद के लिए एक ऑनलाइन ऐप का इस्तेमाल किया।

AUS vs WI: ड्राइविंग सीट पर ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज पर मंडराया हार का खतरा

पीड़िता, जो थाईलैंड से है और हाल ही में मास्टर्स कोर्स में शामिल हुई थी, को अन्य छात्रों द्वारा विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया। चेक-अप के बाद उसने गाचीबोवली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। केंद्रीय विश्वविद्यालय के विदेशी मुद्रा कार्यक्रम के निदेशक ने भी शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने प्रोफेसर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया और उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस ने अनुवादक की मदद से 23 वर्षीय पीड़िता का बयान दर्ज किया।

मिसाइल टेस्ट के बाद North Korea पर प्रतिबंधों की बौछार, क्यों भड़के हैं अमेरिका और जापान

जैसे ही यौन उत्पीड़न के बारे में बात फैली, छात्र परिसर के मुख्य द्वार के बाहर इकट्ठा हो गए और प्रोफेसर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि विश्वविद्यालय प्रशासन उन्हें तत्काल निलंबित करे।

छात्रों ने आरोपी के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करने में देरी के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की भी आलोचना की। उनका आरोप है कि न तो कुलपति और न ही रजिस्ट्रार ने पीड़िता से मुलाकात की।

Ludhiana court Blast case, मुख्य साजिशकर्ता दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार

विभिन्न संगठनों से जुड़े छात्रों ने कहा कि जब तक विश्वविद्यालय उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करता तब तक वे विरोध जारी रखेंगे।

editor

Related Articles