Logo
  • July 27, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

Kashi to Pashupati Nath : बेहद कम पैसों में भोलेनाथ का दर्शन-पूजन, हवाई यात्रा कर सकेंगे श्रद्धालु, जानिए प्लान

Kashi to Pashupati Nath : बेहद कम पैसों में भोलेनाथ का दर्शन-पूजन, हवाई यात्रा कर सकेंगे श्रद्धालु, जानिए प्लान

Kashi Vishwanath to Pashupati Nath, आईआरसीटीसी (IRCTC) वाराणसी से नेपाल के लिए पांच दिन और चार रात का विदेश यात्रा टूर पैकेज लांच करने जा रहा है। यह टूर पैकेज 19 दिसंबर से 23 दिसंबर तक संचालित किया जाएगा. इस टूर में यात्रियों को सीधे फ्लाइट से वाराणसी से काठमाण्डू और वाराणसी वापसी यात्रा की व्यवस्था की गई है.

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज के तहत काठमाण्डू में पशुपतिनाथ मन्दिर, बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, पोखरा में मनोकामना मन्दिर, विन्ध्यवासिनी मन्दिर, बुधानीलकण्ठ मन्दिर, गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शन कराए जाएंगे. हिमालय की पहाड़ियों में सूर्यादय दर्शन विशेष आकर्षण होगा.
इस हवाई यात्रा पैकेज में आने/जाने की हवाई यात्रा, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था और खाने के लिए भारतीय खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट और डिनर) आईआरसीटीसी की तरफ से की जाएगी.

Kashi पहुंचे Film Director Eklavya Sakpal, छटा निहार हुए मंत्रमुग्ध

एक व्यक्ति के अकेले होटल के रूम में ठहरने पर पैकेज मूल्य 38,100 रुपए होगा. दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 30,200 रुपए प्रति व्यक्ति होगा. तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 29,000 रुपए प्रति व्यक्ति होगा.
Bigg boss: गौतम-सौंदर्या ने कैमरे के सामने की ‘गंदी बात’, अब्दु ने उड़ाई खिल्ली बोले- बाथरूम में…

इस पैकेज में सीमित स्थान ही उपलब्ध है और बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर की जाएगी. इच्छुक व्यक्ति वाराणसी रेलवे स्टेशन स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से सम्पर्क कर और आईआरसीटीसी की बेवसाइट से ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं. जानकारी और बुकिंग के लिए लखनऊ में 8287930922/ 8287930902 इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है.

editor

Related Articles