Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Khajuraho International Film Festival, राजनीति व खेल जगत के सितारों का मेला, इस दिन होगा आयोजन

Khajuraho International Film Festival, राजनीति व खेल जगत के सितारों का मेला, इस दिन होगा आयोजन

Khajuraho International Film Festival, भोपाल : खजुराहों इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (khajuraho International Film Festival) के आंठवें सीजन का आगाज हो चुका है। फिल्म अभिनेता व फेस्टिवल के आयोजक राजा बुंदेला ने खजुराहो में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया जिसमें कार्यक्रम की रूपरेखा बताई गई। इस दौरान खजुराहो से सांसद वीडी शर्मा भी उपस्थित रहे।

5 दिसंबर से 11 दिसम्बर तक आयोजित होने वाले फिल्म महोत्सव (Khajuraho International Film Festival) (इगतस में, विगत वर्षों की भांति एंटरटेनमेंट जगत से लेकर राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े सुप्रसिद्ध नाम शिरकत करेंगे। साथ ही इस सीजन में बुंदेली माटी से आने वाले फिल्म मेकर्स के लिए भी नए रास्ते खोले जाएंगे।

khajuraho International Film Festival

सम्पूर्ण कार्यक्रम की रूपरेखा समझाते हुए राजा बुंदेला ने कहा कि, किफ़-8 को केंद्र सरकार से भी समर्थन प्राप्त है। यह फेस्टिवल केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के संरक्षण में खजुराहों का अपना फिल्म महोत्सव (Khajuraho International Film Festival) , चार विभिन्न सेग्मेंट्स में बांटा गया है। जिसमें नशा मुक्ति, पानी-जवानी-किसानी, बुंदेली कलाकारों का सम्मान और बुंदेली फिल्म मेकर्स के लिए खुला बाजार, जैसे चार प्रमुख सेग्मेंट्स के माध्यम से फेस्टिवल को एक नया रूप दिया जाएगा।

khajuraho International Film Festival

 

इसके अंतर्गत नशा मुक्ति से जुड़ी फिल्मों की प्रदर्शनी, जन जागरूकता कार्यक्रम व नशे के जाल से बाहर आए लोगों के अनुभवों के साथ जल, युवा और किसान वर्ग से जुड़ी विभिन्न गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इसके आलावा बुंदेलखंड की धरती से जुड़े कलाकारों व सामाजिक सरोकार में अग्रणी रहे शख्सियतों को सम्मानित करने की परंपरा भी जारी रहेगी।”

बुंदेली कला-संस्कृति और कलाकारों को एक प्रभावशाली मंच देने के उद्देश्य से आयोजित हो रहे खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इस बार बुंदेली व स्थानीय फिल्म मेकर्स के लिए भी संभावनाओं की तलाश की जायेगी, ताकि आने वाले समय में बुंदेलखंड की धरती से निकलने वाली कहानियों को वैश्विक मंच व ओटीटी प्लेटफॉर्म्स तक पहुंचने में सहयोग हो सके।

Shree Kashi Vishwanath Dham, पकड़े गए तीन संदिग्ध, सुरक्षा एजेंसी सतर्क

राजा बुंदेला ने कहा कि ‘एनएफडीसी के साथ मिलकर, बुंदेलखंड के जो लोग अपनी फिल्में बनाना चाह रहे हैं, हम उनके लिए एक खुला मार्केट लाना चाहते हैं, एक हाट बाजार जिसमें अच्छी फिल्मों की प्रदर्शनी हो, और यदि ये फिल्में बिक जाएं, और देश विदेश के ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी आ जाएं तो ये एक बड़ी उपलब्धि होगी।

khajuraho International Film Festival

किफ़-8 में आयुष और ऐलोपैथी, दोनों स्टाल मौजूद होंगे, आयुष की टीमें इंदौर व भोपाल से आएंगी। फेस्टिवल में आशा पारेख, कौशकी राठौर, पंकज आडवाणी जैसे मशहूर कलाकार व खेल जगत की हस्तियां भी शिरकत करेंगी। वहीँ रंगकर्मी अभिनेता सुनील सोन्हिया को फिल्म प्रभारी बनाया है जो भी फिल्ममेकर अपनी शॉर्ट फ़िल्म इस फेस्टिवल में भेजना चाहते हैं वो 15 नवंबर तक अपनी फ़िल्म की जानकारी निम्न फॉर्मेट में भरकर सुनील सोन्हिया को प्रेषित कर सकते हैं।

T20I WC: पाकिस्तान को हरा इंग्लैंड ने जीता दूसरा टी20 वर्ल्ड कप

चयनित फिल्मों की स्क्रीनिंग फेस्टिवल में की जाएगी। फिल्म का नाम, फिल्म का पोस्टर, फिल्म का सारांश, निर्देशक, निर्माता, सम्पर्क सूत्र, समय अवधि, फिल्म का लिंक ये सभी जानकारी आप sunilsonhiya@gmail.com पर भेज सकते हैं अथवा व्हाट्सएप नंबर 9981637699 पर भी शेयर कर सकते हैं।

editor

Related Articles