Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

टीवी पर लौट रहा है MasterChef India ! विकास खन्ना ने महिला शेफ गरिमा अरोड़ा की लोकप्रियता पर क्या कह दिया ?

टीवी पर लौट रहा है MasterChef India ! विकास खन्ना ने महिला शेफ गरिमा अरोड़ा की लोकप्रियता पर क्या कह दिया ?

लोकप्रिय शेफ विकास खन्ना ने कुकिंग रियलिटी शो ‘MasterChef India’ के 7वें सीजन में अपनी को-जज गरिमा अरोड़ा के बारे में खुलकर बात की। जजों के पैनल में रणवीर बराड़ भी नजर आएंगे। विकास ने कहा कि देश में बहुत कम महिलाओं को गरिमा जैसी शेफ के रूप में इतनी सफलता मिली है और उन्होंने विभिन्न प्रकार के भोजन पकाने में उनकी रचनात्मकता की भी सराहना की। ‘मास्टरशेफ इंडिया’ 2 जनवरी 2023 से सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर शुरू हो रहा है।

उन्होंने कहा, “बहुत कम शेफ हैं और इससे भी ज्यादा बहुत कम महिला शेफ हैं, जो गरिमा जैसी सफलता हासिल करती हैं, जो केवल यह दर्शाता है कि उनकी कड़ी मेहनत रंग लाई है। वह हमेशा खुद पर विश्वास करने और उसे आगे बढ़ाने वाली थीं। उनके लिए, भोजन एक कला है और इसलिए जब वह भोजन की थाली बनाती है, तो वह दुनिया को खुद का एक टुकड़ा दिखा रही है और दुनिया को अपनी प्रेरक रचनात्मकता पेश कर रही है।”

गरिमा ने अपने करियर की शुरूआत पत्रकारिता से की और बाद में एक जुनून के रूप में खाना बनाना शुरू किया और 2018 में मिशेलिन स्टार जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। 2019 में, वह विश्व के 50 सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां द्वारा वर्ष के लिए एशिया की सर्वश्रेष्ठ महिला शेफ बनीं।

उन्होंने आगे कहा कि शो में वे प्रतिभाओं की तलाश करेंगे, जो खाना पकाने के कौशल के बारे में भावुक हैं और प्रयोग करने में विश्वास करते हैं, “हम ऐसे और लोगों की तलाश में हैं, जिनके पास खाना पकाने की बात आती है और उनके कौशल के साथ-साथ जुनून की चिंगारी भी है। दोस्तों को चमकते हुए और दुनिया में अपनी जगह बनाते हुए देखना आश्चर्यजनक लगता है।”

–आईएएनएस

Related Articles