Logo
  • July 13, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

MCD Election, रुझानों में AAP बहुमत के आंकड़े के पार

MCD Election, रुझानों में AAP बहुमत के आंकड़े के पार

MCD Election, दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनावों की मतगणना के ताजा रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) 126 के जादुई आंकड़े को पार करती नजर आ रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी उससे ज्यादा पीछे नहीं है।

राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर पूर्वाह्न 11.30 बजे उपलब्ध रुझानों के मुताबिक, ‘आप’ 56 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि 77 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, भाजपा 46 सीटों पर विजयी घोषित की जा चुकी है, जबकि 58 सीटों पर उसे बढ़त हासिल है।

Shraddha Walker Murder, 35 टुकड़ों वाला प्यार, कच्ची उम्र में पक्की सीख- अतुल मलिकराम

रुझानों के अनुसार, कांग्रेस एमसीडी चुनावों में काफी पीछे चल ही है। पार्टी को केवल चार सीटों पर जीत प्राप्त हुई है और छह सीटों पर वह आगे चल रही है। एमसीडी में कुल 250 वार्ड हैं और बहुमत के लिए 126 वार्ड में जीत जरूरी है।

Anup Jalota ने की अनुपम खेर की तारीफ, कहा-आपकी ऊंचाई ही आपके जीवन का सारांश है

पूर्वोत्तर दिल्ली की सीलमपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार शकीला बेगम ने जीत दर्ज की है। एमसीडी चुनावों की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी और 9.30 बजे आए शुरुआती रुझानों में भाजपा ने ‘आप’ पर महत्वपूर्ण बढ़त बना ली थी। हालांकि, जल्द ही रुझान ‘आप’ के पक्ष में झुकते नजर आने लगे।

दिल्ली में पिछले साल तीनों निगमों का एक बार फिर विलय होने के बाद यह पहला एमसीडी चुनाव था। 2017 के चुनावों में भाजपा ने 270 वार्ड में से 181 पर जीत हासिल की थी, जबकि ‘आप’ के खाते में 48 सीटें गई थीं। वहीं, कांग्रेस 30 वार्डों में जीत के साथ तीसरे स्थान पर रही थी।

editor

Related Articles