Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Punjab: पंजाब में स्पेशल फोर्स की जाएगी तैनात, सड़क हादसे को किया जाएगा कम

Punjab: पंजाब में स्पेशल फोर्स की जाएगी तैनात, सड़क हादसे को किया जाएगा कम

Punjab : स्थानीय पुलिस ट्रेनिंग सेंटर लड्डा कोठी में जेल वार्डनों के पासआउट होने पर पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. इस परेड में सीएम भगवंत मान भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि पंजाब की सड़कों पर होने वाले सड़क हादसों को रोकने व इन हादसों से निपटने के लिए जल्द ही सड़क सुरक्षा फोर्स तैनात की जाएगी. यह पुलिस फोर्स पूरी तरह से अलग तौर पर काम करेगी.

जानकारी के अनुसार सड़क हादसों में हर दिन औरसतन एक दर्जन से अधिक व्यक्ति इसका शिकार बन जाता है, जिनकी वार्षिक संख्या करीब पांच हजार से अधिक पहुंच जाती है. जिनका कार्य केवल सड़कों पर सुरक्षा प्रदान करना होगी. सड़क हादसा होने पर वाहनों को सड़कों से हटाने से लेकर सड़कों पर तैनाती इस फोर्स को नई गाड़ियां, क्रेन सहित जरूरत ही हर चीज प्रदान की जाएगी. इनकी वर्दी से लेकर गाड़ियों का रंग भी अलग होगा. इस फोर्स का काम केवल सड़कों पर ट्रैफिक रूल सख्ती से लागू करने, ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करना, सड़क हादसों से निपटना होगा.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में नवनियुक्त जवानों की पासिंग आउट परेड के दौरान संबोधन करते हुए एलान किया कि अब पंजाब सरकार अलग तौर पर सड़क सुरक्षा फोर्स का गठन करने जा रही है.इस एसएस फोर्स के तैनात होने के बाद थानों पर ड्यूटी देने वाली पुलिस नफरी पर काम का बोझ कम होगा. इस अवसर पर बेस्ट वार्डन जवानों को मुख्यमंत्री भगवंत मान, डीजीपी पंजाब गौरव यादव द्वारा सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

editor

Related Articles