Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Twitter Remodeling Elon Musk की धमक दिखा रहा, ह्यूमन राइट्स, एक्सेसिबिलिटी, एआई एथिक्स व कम्युनिकेशन टीमें बर्खास्त

Twitter Remodeling Elon Musk की धमक दिखा रहा, ह्यूमन राइट्स, एक्सेसिबिलिटी, एआई एथिक्स व कम्युनिकेशन टीमें बर्खास्त

Twitter Remodeling के कारण आमूलचूल बदलावों की खबरें हैं। एलन मस्क ने ट्विटर पर अपने कर्मचारियों की संख्या को आधा करने की कवायद में पूरे विभागों को ही बर्खास्त कर दिया है। इस कड़ी में ह्यूमन राइट्स, एक्सेसिबिलिटी, एआई एथिक्स और क्यूरेशन एंड कम्युनिकेशन टीम सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है। पूर्व ट्विटर मानवाधिकार वकील शैनन राज सिंह ने ट्वीट किया कि कंपनी की ह्यूमन राइट्स टीम को शुक्रवार को बाहर कर दिया गया।

टीम ने दुनिया भर में ह्यूमन राइट्स के उल्लंघन का सामना करने वाले यूजर्स की सुरक्षा के लिए काम किया, जिसमें कार्यकर्ता, पत्रकार और यूक्रेन में युद्ध जैसे संघर्षों से प्रभावित लोग शामिल हैं। सिंह ने पोस्ट किया, कल ट्विटर पर मेरा आखिरी दिन था: पूरी ह्यूमन राइट्स टीम को कंपनी से हटा दिया गया है।

उन्होंने कहा, मुझे इथियोपिया, अफगानिस्तान और यूक्रेन समेत वैश्विक संघर्षों और संकटों पर लोगों की रक्षा के लिए व्यापार और मानवाधिकारों पर संयुक्त राष्ट्र के मार्गदर्शक सिद्धांतों को लागू करने के लिए किए गए काम पर बहुत गर्व है।

ट्विटर पर एक्सेसिबिलिटी एक्सपीरियंस टीम अब नहीं है। पूर्व इंजीनियरिंग जेरार्ड कोहेन ने कहा, हमारे पास करने के लिए बहुत कुछ था, लेकिन हमने कंपनी के लिए कड़ी मेहनत की! ऐसे बहुत से लोग नहीं हैं, जिन्हें ट्विटर के अलावा कई महत्वपूर्ण वैश्विक मंच का अवसर मिला है, लेकिन किसी ने भी अन्य अवसर को कंपनी से ज्यादा महत्व नहीं दिया।

ट्विटर की ग्लोबल कॉम्युनिकेशन टीम में सबसे ज्यादा छंटनी हुई। भारत में, कॉम्युनिकेशन टीम के 50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया गया।

ट्विटर पर कॉम्युनिकेशन टीम की पूर्व प्रमुख जूली स्टील ने पोस्ट किया, ट्विटर बहुत खास है। 4 साल बाद, मैं उन अनुभवों के साथ जा रही हूं जिसकी मैंने कभी कल्पना नहीं की थी। इतने सारे ट्वीप्स के साथ मेरा बंधन अटूट रहेगा। मेरा सिर इस बात से हमेशा ऊंचा रहेगा कि मैंने कंपनी में अपना पूरा 100 प्रतिशत सहयोग दिया है।

ट्विटर पर कॉम्युनिकेशन टीम के कर्मी कोलेट जकारियन ने पोस्ट किया: ट्विटर में काम करना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैंने देखा है कि मेरी टीम ने दिन-रात मिलकर मेहनत की है। अपने काम को हमेशा सबसे आगे रखा है।

टीम के इंजीनियरों और अन्य सदस्यों के साथ टीम के निदेशक रुम्मन चौधरी को भी हटा दिया गया।

(आईएएनएस)

Related Articles