Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

UP Buses in Religious Colour : बसों में बजेंगे भजन, भगवान के चित्रों का अंकन भी होगा

UP Buses in Religious Colour : बसों में बजेंगे भजन, भगवान के चित्रों का अंकन भी होगा

UP Buses in Religious Colour : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें भी अब धार्मिकता के रंग में रंगी नजर आएंगी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर ने बताया कि बसों में धार्मिक नगरी से जुड़े चित्र लगाए जाएंगे।  इतना ही नहीं बसों में भगवान राम और भगवान कृष्ण के भजन भी बजाए जाएंगे। जिससे यात्री सफर में भक्तिरस से सराबोर हो सकेंगे।

परिवहन मंत्री ने बताया कि बसों में सभी अत्याधुनिक सेवाएं उपलब्ध होंगी। बस के अंदर-बाहर और शीशों पर धार्मिक चित्रण होगा। इन बसों में प्रयागराज जाने वाली बसों पर संगम, कुंभ मेले समेत अन्य का, वाराणसी जाने वाली बसों में भोलेनाथ से संबंधित चित्रों का, मथुरा जाने वाली बसों में भगवान श्रीकृष्ण और उनसे जुड़ी लीलाओं का, चित्रकूट जाने वाली बसों में वहां के धार्मिक स्थलों का चित्रण किया जाएगा।

इन सभी बसों में आगे कुछ इस तरह चित्रांकन होगा कि यात्रियों को खुद: ही अहसास हो जाएगा कि यह बसें कहां से आ रही हैं और कहां जाना है। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने बताया कि उदाहरण के तौर पर अगर अयोध्या डिपो की बस वाराणसी जा रही है तो इसके विंड स्क्रीन पर जहां डिपो लिखा होता है वहां पर एक तरफ अयोध्या और दूसरी तरफ वाराणसी के धार्मिक स्थल और भगवान शिव से संबंधित चित्र अंकित कराए जाएंगे।

Related Articles