Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Varanasi Hoax Doctor की करतूत, 5 साल के मासूम को दांत दर्द होने पर दिया इंजेक्शन, मौत पर बवाल

Varanasi Hoax Doctor की करतूत, 5 साल के मासूम को दांत दर्द होने पर दिया इंजेक्शन, मौत पर बवाल

Varanasi Hoax Doctor की करतूत फिर सामने आई है। इस बार 5 साल के मासूम को दांत दर्द होने पर इंजेक्शन दिया गया। बच्चे की मौत पर बवाल हुआ। जानकारी के मुताबिक वाराणसी के कोनिया में झोलाछाप डॉक्टर ने पांच साल के बच्चे के इलाज में लापरवाही दिखाई।

परिजनों का आरोप है कि इंजेक्शन लगाने के बाद ही बच्चे की तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। आदमपुर थाना क्षेत्र के गंगा नगर कॉलोनी में रहने वाले धर्मेंद्र यादव अपने पांच साल के बच्चे अंश को दांत में दर्द होने के कारण शनिवार देर शाम पंचायती कुआं (कोनिया) स्थित झोलाछाप डॉक्टर रमेश चंद्र शर्मा के क्लिनिक पर पहुंचे थे।

आरोप है कि रमेश ने बच्चे को दवा दी और इंजेक्शन लगाया। इंजेक्शन के बाद अंश की हालत बिगड़ गई। रमेश ने मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया। मंडल अस्पताल में डॉक्टरों ने अंश को मृत घोषित कर दिया। स्थानीय इंस्पेक्टर अजीत कुमार वर्मा ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर चिकित्सक के खिलाफ लापरवाही समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया। कठोर कार्रवाई की मांग की जा रही है।

बता दें कि कई बार पहले भी बनारस के झोलाछाप डॉक्टरों की करतूत सामने आ चुकी है। वाराणसी के वर्तमान मंडलायुक्त के निर्देश पर एक महीने पहले अस्पतालों में छापेमारी की गई थी। इसमें जान से खिलवाड़ करते केंद्रों का पर्दाफाश हुआ था। विगत जुलाई में चंदौली में भी डॉक्टर की करतूत सामने आई थी। बच्चेदानी फटने और नवजात की मौत के इस मामले में भी जमकर हंगामा हुआ था।

Related Articles