Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Varanasi New CP Ashok Mutha Jain, जानें कौन है यें…

Varanasi New CP Ashok Mutha Jain, जानें कौन है यें…

Varanasi New CP Ashok Mutha Jain,उत्‍तर प्रदेश में कई आइपीएस के कार्यभार में बदलाव किया किया गया है। इसी क्रम में वाराणसी के नए पुलिस कमिश्नर का कार्यभार अशोक मुथा जैन को दिया गया है। आपको बता दें कि वह शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान प्रकरण की जांच कर चुके हैं।

उत्‍तर प्रदेश में कई आइपीएस के कार्यभार में बदलाव किया गया है। इसी कड़ी में वाराणसी में शासन की ओर से वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट की जिम्‍मेदारी एडीजी अशोक मुथा जैन को सौंपी है। देर रात उनकी तैनाती और वर्तमान पुलिस कमिश्‍नर ए सतीश गणेश के स्‍थानांतरण की जानकारी मिलने के साथ ही पुलिस महकमे में गहमागहमी शुरू हो गई है।

Politics Affecting Youth : विचारधारा की अफीम से बर्बाद हो रहे युवा, बहकावे में मत आइए 

1995 बैच के आइपीएस रहे जैन

वाराणसी में अब दूसरे पुलिस कमिश्‍नर के तौर पर अशोक मुथा जैन के शीघ्र ही कार्यभार संभालने की उम्मीद विभागीय अधिकारियों ने जताई है। वर्ष 1995 बैच के आइपीएस रहे जैन आंध्रप्रदेश में गुंटूर जिले के रहने वाले हैं। उनकी पहली पोस्टिंग वाराणसी में एसपी सिटी के तौर पर ही हुई थी। इस लिहाज से जिले के बारे में उन्हें भलीभांति जानकारी है।

कार्यकाल के दौरान उन्‍होंने अपराध पर खूब चोट की थी। हाल ही में वह केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति से लौटे हैं और यह उनका पहला जिम्‍मा है।पुलिस कमिश्नर नियुक्त होने से पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में वह डिप्टी डायरेक्टर जनरल थे। इस पद पर रहते हुए उन्होंने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे व अभिनेता सुशांत राजपूत – रिया चक्रवर्ती ड्रग प्रकरण की तफ्तीश भी की थी।

Sleep Disorder से पीड़ितों के लिए KGMU ने शुरू किया स्लीप एपेना सेंटर

अब तक कमिश्नरेट की कमान संभाले ए. सतीश गणेश का कार्यकाल उप‍लब्धियों भरा रहा है। ऐसे में वाराणसी में दोबारा जड़ें जमाने में जुटे अपराध जगत और पुराने लंबित मामलों की नए सिरे से विवेचना और परिणाम उनके लिए बड़ी जिम्‍मेदारी का काम होगा।

कोरोना काल से लेकर श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा में कमिश्‍नर ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। दारोगा गोलीकांड का मात्र 13 दिनों में राजफाश करते हुए दो बदमाशों को मुठभेड़ में ढेर करने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व करने के लिए पुलिस कमिश्नर को डीजीपी के प्रशंसा चिह्न व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

 

 

editor

Related Articles