Logo
  • October 18, 2024
  • Last Update October 5, 2024 3:17 pm
  • Noida

VCTSL के पास वाराणसी में यात्रियों की सुविधा का जिम्मा, 117 बसों के संलावन का दावा, जानिए सुविधाओं की हकीकत

VCTSL के पास वाराणसी में यात्रियों की सुविधा का जिम्मा, 117 बसों के संलावन का दावा, जानिए सुविधाओं की हकीकत

VCTSL (वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड) का कहना है कि फिटनेस पूर्ण होने के उपरान्त ही सिटी बसों को मार्ग पर भेजा जाता है। वीसीटीएसएल ने वाराणसी शहर में संचालित सिटी बसो के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सिटी बसों की सीटे अपेक्षाकृत निगम बसो से कम आरामदायक बनाई गयी हैं, क्योंकि निगम बसे लम्बी दूरी तथा सिटी बसें कम दूरी के लिए संचालित होती हैं। इसी के आधार पर सींटे बनायी गयी है।

सहायक प्रबन्धक ने बताया कि बॉडी की दशा में डेण्टिंग एवं पेण्टिंग कार्य निरन्तर हो रहा है। खराब बसो को कार्यशाला में रोककर कार्य कराया जाता है। सही होने के उपरान्त ही उन्हें मार्ग पर भेजा जाता है। फिटनेस अवधि के पूर्व वाहनों को रोककर कार्य कराकर फिटनेस कराया जाता है। फिटनेस पूर्ण होने के उपरान्त ही मार्ग पर भेजा जाता है।

वर्तमान में बिना फिटनेस के कोई भी वाहन मार्ग पर नहीं चल रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जेएनएनयूआरएम के स्थान पर वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के नाम से 61 छोटी बसें व 56 बड़ी बसें, इस प्रकार कुल 117 सिटी बसें संचालित हैं।

वीसीटीएसएल की समस्त बसों को मेण्टीनेन्स की अवधि आने पर मेण्टीनेन्स कराने के उपरान्त ही मार्ग पर भेजा जाता है। सिटी बसों के किराये का निर्धारण निदेशक मण्डल बोर्ड की बैठक में किया जाता है, जिसके आधार पर किराया लिया जाता है।

Related Articles