Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Whatsapp यूजर्स अब 15 मिनट में अपने मैसेज एडिट कर सकेंगे

Whatsapp यूजर्स अब 15 मिनट में अपने मैसेज एडिट कर सकेंगे

Whatsapp, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को घोषणा की कि अरबों व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब किसी मैसेज को भेजने के 15 मिनट के भीतर संशोधित कर सकते हैं।

यह सुविधा विश्व स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो गई है और आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होगी। यूजर्स को केवल भेजे गए मैसेज को लॉन्ग प्रेस करना है और उसके बाद 15 मिनट तक मेन्यू से ‘एडिट’ चुनना है।

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, उन क्षणों के लिए जब आप गलती करते हैं, या अपना विचार बदलते हैं, तब आप अपने भेजे गए संदेशों को संपादित कर सकते हैं।

यह लोगों को मैसेज में अतिरिक्त संदर्भ जोड़ने या किसी गलत वर्तनी को ठीक करने में मदद करेगा। व्हाट्सएप ने कहा कि संपादित मैसेज उनके साथ ‘संपादित’ प्रदर्शित करेंगे, इसलिए जिन्हें आप मैसेज भेज रहे हैं, वे संपादन इतिहास दिखाए बिना सुधार के बारे में जान जाएंगे।

Lawrence Bishnoi के टारगेट लिस्ट में सलमान खान, जांच में खुलासा

कंपनी ने कहा, सभी व्यक्तिगत मैसेजों, मीडिया और कॉल की तरह आपके मैसेज और आपके द्वारा किए जाने वाले संपादन एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं।

पिछले हफ्ते, व्हाट्सएप ने ‘चैट लॉक’ नामक एक फीचर की घोषणा की थी, जो उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा की एक और परत के पीछे सबसे अंतरंग बातचीत को सुरक्षित रखने की सुविधा देता है।

editor

Related Articles