Logo
  • October 18, 2024
  • Last Update October 5, 2024 3:17 pm
  • Noida

संसद भवन उद्घाटन पर अकाली दल और आप आमने- सामने, आप ने किया उद्धाटन का बहिष्कार

संसद भवन उद्घाटन पर अकाली दल और आप आमने- सामने, आप ने किया उद्धाटन का बहिष्कार

पंजाब में अकाली दल ने नए संसद भवन के उद्घाटन के विरोध पर आम आदमी पार्टी और भगवंत मान को घेर लिया है. दरसल, 28 मई को पीएम मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे. इस पर कांग्रेस और आप के साथ कई अन्य विपक्षी नेताओं का मानना है कि पीएम की बजाय राष्ट्रपति को उद्घाटन करना चाहिए. जिसपर आप ने अपना विचार रखते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र की पीएम नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली NDA सरकार राष्ट्रपति का अपमान कर रही है, वहीं आप ने इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति को न बुलाने पर इसका बहिष्कार किया है.

जिसपर अकाली दल के प्रवक्ता डॉ. दलजीत चीमा ने आप पर सवाल खड़े किए है उन्होंने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन सम्मान का अवसर है, इस पर सियासत नहीं होनी चाहिए. साथ ही कहा कि आप किस मुंह से उद्घाटन समारोह में न बुलाने पर राष्ट्रपति के सम्मान की बात कह रही है.
जब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहली बार पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में एयरफोर्स के कार्यक्रम में आई थीं तो सीएम भगवंत मान उनका स्वागत करने नहीं गए थे. यही नहीं राष्ट्रपति जिस गवर्नर को नियुक्त करते हैं, उसे CM भगवंत मान कितना सम्मान देते हैं, यह भी जगजाहिर है.

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को भी घेरा और इमरजेंसी समय को याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश में इमरजेंसी लगा लोगों की आवाज को दबाया, उनके अधिकार कुचले. कांग्रेस ने पूर्व राष्ट्रपति जैल सिंह का कितना सम्मान किया, यह भी जगजाहिर है.

editor

Related Articles