Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Coronavirus Cases Update: चीन के अलावा ये देश बढ़ा रहे टेंशन, सप्ताह भर में कोरोना के लाखों केस

Coronavirus Cases Update: चीन के अलावा ये देश बढ़ा रहे टेंशन, सप्ताह भर में कोरोना के लाखों केस

Coronavirus Cases Update: चीन में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से कहर मचा दिया है। आधिकारिक आंकड़े भले ही कम हों, लेकिन सोशल मीडिया पर जिस तरह की तस्वीरें और वीडियोज सामने आ रहे हैं, उससे चीन में हालात बेकाबू लग रहे हैं। एक्सपर्ट्स ने आने वाले दिनों में चीन में कोरोना वायरस के मामलों में और इजाफा होने की आशंका जताई है। इसके चलते भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक उच्च स्तरीय बैठक की, जिसके बाद फैसला हुआ कि हर हफ्ते देश में कोरोना की स्थिति पर बैठक की जाएगी।

हाल के दिनों में सिर्फ चीन में कोरोना मामलों में तेजी नहीं आई है, बल्कि अमेरिका, जापान समेत कई देश हैं, जहां पर महामारी एक बार फिर से पैर पसारने लगी है। एक सप्ताह में जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, ब्राजील, अमेरिका जैसे देशों में लाखों केस सामने आए हैं। यहां टॉप-5 देशों के बारे में जानिए, जहां एक हफ्ते में दुनियाभर में सर्वाधिक कोरोना केस सामने आए हैं, जिसकी वजह से चिंताएं और बढ़ गई हैं।

Cataract को हराने के लिए ‘स्वस्थ दृष्टि, समृद्ध काशी’ अभियान, जानिए कैसे गरीबों का हो रहा इलाज

जापान में कोरोना ने मचाया कोहराम
जापान में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। पिछले एक हफ्ते में यहां दस लाख से भी ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं। पिछले हफ्ते की तुलना में नए मरीजों में 18 फीसदी की उछाल देखी गई है। वर्ल्डोमीटर के अनुसार, जापान में पिछले सात दिनों में 1,065,311 नए कोविड केस सामने आए हैं। प्रत्येक दस लाख की जनसंख्या में यह 8,483 मामले होते हैं। वहीं, इस दौरान 1,687 लोगों की जान भी गई है। मौतों का आंकड़ा भी पिछले हफ्ते की तुलना में 18 फीसदी बढ़ गया है।

दक्षिण कोरिया में 7 दिनों में इतने नए केस
दक्षिण कोरिया भी उन देशों में शामिल है, जहां पर पिछले एक हफ्ते में कोरोना के लाखों नए केस मिले हैं। यहां पर पिछले सात दिनों में 461,473 मरीज कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। यह तकरीबन 7 फीसदी की बढ़ोतरी को दिखाता है। दक्षिण कोरिया में कोरोना के चलते 362 और लोगों की जान गई है।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles