Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

दिलीप कुमार की शादी में घुटने के बल क्यों पहुंचे थे राज कपूर?

दिलीप कुमार की शादी में घुटने के बल क्यों पहुंचे थे राज कपूर?

बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर साहब ने हिंदी सिनेमा को एक अलग ऊंचाइयों पर पहुंचाया था. राज कपूर की बॉलीवुड के सुपरस्टार दिलीप कुमार से भी काफी अच्छी दोस्ती थी. इन दोनों इतनी पक्की दोस्ती थी कि राज कपूर ने दिलीप कुमार की शादी को लेकर जो वादा किया था, उसको भी पूरा किया था.

इस वादे के बारे में सायरा बानू ने बताया है. सायरा ने इसके बारे में बताते हुए अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि, ‘’दिलीप साहब और राज जी के बीच के रिश्ते को महज दोस्ती कहना कुछ कम ही होगा, उनमें भाईयों जैसा प्यार था. वे एक-दूसरे की कंपनी को काफी इन्जॉय करते थे, उन चीजों को आपस में साझा करते थे, जोकि उनके परिवार वालों को भी नहीं पता थीं. राज जी और साहब अंत तक एक-दूसरे के साथ थे.’’

सायरा ने आगे राज कपूर के वादे के बारे में बताते हुए लिखा कि, ‘’बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं, लेकिन उन दिनों जब दिलीप साहब कुंवारे थे, राज जी अक्सर उन्हें शादी करने के लिए उकसाते थे, वे कहते थे, शादी क्यों नहीं करता और बाद में हंसते हुए कहते थे, “जिस दिन तू शादी करेगा, ‘घुटने के बल चल के आऊंगा तेरे पास’, और जिस दिन दिलीप साहब और मेरी शादी हुई, उस दिन वह एक अच्छे दोस्त की तरह अपने शब्दों पर कायम रहे.

रजनीकांत ने अपने पत्नी को कैसे किया था प्रपोज?

अंत में सायरा ने दिलीप और राज कपूर की गहरी दोस्ती के बारे में बताते हुए और लिखा कि, ‘’जब राज जी को हार्ट अटैक पड़ा, तो दिलीप कुमार एक सम्मान समारोह के लिए विदेश गए थे, वह तुरंत दिल्ली वापस आ गए और राज जी को देखने के लिए अपोलो अस्पताल पहुंचे, वह उनके पास गए और कहा, “राज, उठो! मैं ‘खुशबू’ ले आया ‘ चपली कबाब की. चलो बाज़ार में पहले की तरह टहलें, कबाब और रोटियों का स्वाद लें. एक्टिंग बंद करो, मुझे पेशावर के आंगन में ले चलो.”
सायरा ने बताया कि जब दिलीप साहब अपने बेहोश दोस्त से बात कर रहे थे तो उनकी आंखों से आंसू बह रहे थे.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles