Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

कुमारास्वामी के घर पर हो रही थी बिजली चोरी, पकड़े जाने पर बोले ‘मै जुर्माना भर दूंगा’

कुमारास्वामी के घर पर हो रही थी बिजली चोरी, पकड़े जाने पर बोले ‘मै जुर्माना भर दूंगा’

कर्नाटक में कांग्रेस ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एच.डी. कुमारस्वामी पर दीपावली के दौरान उनके जेपी नगर आवास को चोरी की बिजली के जरिये सजावटी लाइटों से रोशन करने का आरोप लगाया। सत्ताधारी दल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक वीडियो और बयान पोस्ट कर पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी की आलोचना की।

कुमारस्वामी ने कहा कि यह उनकी गलती नहीं, बल्कि एक निजी ‘डेकोरेटर’ (बिजली सजावट का काम करने वाले) की गलती थी, जिसने पास के बिजली के खंभे से सीधे कनेक्शन दे दिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि जब उन्हें पता चला तो उन्होंने तुरंत इसे हटवाया और घर के मीटर बोर्ड से बिजली का कनेक्शन ले लिया। कांग्रेस ने उन पर निशाना साधते हुए कहा, “दुनिया के एकमात्र ईमानदार व्यक्ति एच.डी. कुमारस्वामी का जेपी नगर स्थित आवास बिजली के खंभे से सीधे अवैध बिजली कनेक्शन के साथ सजावटी रोशनी से जगमगा रहा था।

 

यह त्रासदी है कि एक पूर्व मुख्यमंत्री को इतनी गरीबी का सामना करना पड़ा कि वह बिजली चोरी करे!” कुमारस्वामी पर कटाक्ष करते हुए पार्टी ने कहा कि कांग्रेस सरकार की ‘गृह ज्योति’ योजना आवासीय कनेक्शन के लिए प्रति माह 200 यूनिट मुफ्त बिजली देती है, न कि 2,000 यूनिट। कुमारस्वामी ने ‘एक्स’ पर कहा, “मुझे इस अविवेकपूर्ण कार्य के लिए खेद है.

‘मैं महज शिकायतकर्ता’, लोकपाल की CBI जांच के आदेश पर बोले निशिकांत दुबे

बीईएससीओएम (बैंगलोर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी) के अधिकारी आकर निरीक्षण करें और नोटिस जारी करें। मैं जुर्माना अदा करूंगा।” उन्होंने एक ‘छोटे मुद्दे’ को बड़ा मुद्दा बनाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। कुमारस्वामी ने कहा, “मैंने न तो किसी राजकीय संपत्ति का गबन किया है और न ही किसी की जमीन हड़पी है। मुझे दौलत की ऐसी प्यास नहीं कि किसी के खून से बुझाई जाए।” उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा कि बीईएससीओएम कार्रवाई करेगी।

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि कुमारस्वामी के खिलाफ कोई मामला दर्ज हुआ है या नहीं। कांग्रेस ने पूर्व में कटाक्ष किया था, “अगर आप इतनी गरीबी झेल रहे हैं तो आपको ‘गृह ज्योति योजना’ के लिये आवेदन करना चाहिए। अरे, आपको पता नहीं था कि गृह ज्योति योजना के तहत केवल एक बिजली मीटर की अनुमति है जबकि आपके नाम पर कई मीटर हैं।”

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles