Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

विधानसभा सीटों पर शिंदे ने शुरू की तैयारी, साल भर ‘निजाम से मुक्ति’ उत्सव मनाएगा Maharashtra

विधानसभा सीटों पर शिंदे ने शुरू की तैयारी, साल भर ‘निजाम से मुक्ति’ उत्सव मनाएगा Maharashtra

Maharashtra सरकार ‘निजाम से मुक्ति’ उत्सव को बड़े ही धूमधाम से मनाने जा रही है। राज्य सरकार ने 17 सितंबर, 2023 को 75वें मराठवाड़ा मुक्ति संग्राम से पहले साल भर चलने वाले समारोहों की घोषणा की है। भारतीय सेना द्वारा हैदराबाद की रियासत से मराठवाड़ा की मुक्ति की 75वीं वर्षगांठ पर राज्यभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अगले साल योजनाओं की निगरानी और कार्यान्वयन के लिए इस क्षेत्र के मंत्रियों की एक उप-समिति का गठन किया है। वर्तमान में मराठवाड़ा क्षेत्र को औरंगाबाद डिवीजन के रूप में जाना जाता है जो महाराष्ट्र के पूर्व में है और तेलंगाना की सीमा से लगा हुआ है। मराठवाड़ा में (महाराष्ट्र की 48 में से) आठ लोकसभा सीटें और (राज्य की 288 में से) 48 विधानसभा सीटें हैं।

लोकप्रिय तो शाहरुख भी हैं, गांगुली की वकालत करने पर भाजपा का Mamata पर तंज –

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, रोजगार गारंटी योजना मंत्री संदीपन भुमरे, स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत, कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार और सहकारिता मंत्री अतुल सावे के तहत उप-समिति का गठन किया गया है। इस उप-समिति के सदस्य सचिव क्षेत्र के संभागीय आयुक्त होंगे। शुरुआत में, उप-समिति अगले वर्ष के लिए कार्यक्रम तैयार करेगी और बजटीय जरूरतों को पूरा करेगी। विवरण और अंतिम मंजूरी सीएम शिंदे और उप मुख्यमंत्री फडणवीस द्वारा महीने के अंत तक दी जाएगी।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles