Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

निवृति राय ने 29 साल बाद Intel इंडिया कंपनी छोड़ी

निवृति राय ने 29 साल बाद  Intel  इंडिया कंपनी छोड़ी

इंटेल इंडिया (Intel India) की प्रमुख निवृत्ति राय (Nivriti Rai) ने चिप निर्माता के साथ 29 साल बिताने के बाद पद छोड़ दिया हैं। इन्वेस्ट इंडिया के एमडी और सीईओ के रूप में उनकी नियुक्ति तय मानी जा रही है। अपनी सबसे हालिया भूमिका में वह भारत में कंपनी की कंट्री हेड और इंटेल फाउंड्री सर्विसेज की उपाध्यक्ष थी।

कंपनी ने शुक्रवार को आईएएनएस को दिए एक बयान में कहा, उनके नेतृत्व में इंटेल इंडिया ने जो जबरदस्त प्रगति की है, उसके लिए हम निवृत्ति के आभारी हैं।

इंटेल इंडिया आज अमेरिका (America) के बाहर हमारी सबसे बड़ी इंजीनियरिंग साइट है और कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण प्रतिभा आधार है। हमारे पास जल्द ही इंटेल इंडिया की नेतृत्व योजनाओं के बारे में बताने के लिए और भी बहुत कुछ होगा। हम निवृत्ति को उनके अगले कदम के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

राय ने 1994 में इंटेल में एक डिजाइन इंजीनियर के रूप में शुरूआत की और 29 वर्षों की अवधि में विभिन्न पदों पर काम किया।

इन्वेस्ट इंडिया वाणिज्य मंत्रालय के औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग के तहत एक गैर-लाभकारी संगठन है।

पिछले साल, इंटेल इंडिया ने बेंगलुरु में एक अत्याधुनिक डिजाइन और इंजीनियरिंग केंद्र का उद्घाटन किया था।

राय ने कहा, यह अत्याधुनिक केंद्र हमारे कर्मचारियों को नवप्रवर्तन के लिए एक अद्भुत वातावरण प्रदान करता है, जबकि वे कार्यस्थल में ऊर्जावान और सहयोगात्मक माहौल का आनंद लेते हैं। यह नेतृत्व उत्पादों में हमारे योगदान और क्षमताओं को आगे बढ़ाने में भी मदद करता है जो ग्राहकों के नवप्रवर्तन और विकास को सक्षम बनाता है।

बेंगलुरु और हैदराबाद में अत्याधुनिक डिजाइन सुविधाओं के साथ, अमेरिका के बाहर भारत में कंपनी का सबसे बड़ा डिजाइन और इंजीनियरिंग केंद्र है।

बैंक जारी करेंगे रूपे प्रीपेड फॉरेक्स कार्ड : RBI

पिछले साल जून में रिपोर्ट किया गया था कि इंटेल ने अब तक भारत में आठ अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है और देश में अपने अनुसंधान एवं विकास और नवाचार पदचिह्न् का विस्तार जारी रखा है।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles