Logo
  • July 23, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

Northern Railway महाप्रबंधक ने दिए यात्री सुविधा बढ़ाने के निर्देश

Northern Railway महाप्रबंधक ने दिए यात्री सुविधा बढ़ाने के निर्देश

Northern Railway के महाप्रबंधक (GM) आशुतोष गंगल ने सभी मंडल रेल प्रबंधकों और प्रमुख विभागाध्यक्षों को स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं पर फोकस करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ऑनलाइन कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक करते हुए कहा है कि यात्रियों को किसी प्रकार की समय न हो।

जीएम ने प्‍लैटफार्मों का विस्‍तार व लेवल में वृद्धि, वॉशेबल एप्रन, सेकेंड एंट्री, फुटओवर ब्रिज, एस्‍केलेटर, दिव्‍यांगजनों के लिए लिफ्टों की सुविधा, मुखद्वार सहित स्‍टेशन भवन का सुधार जैसी यात्री सुविधाएं बढ़ाने की बात कही। गतिशीलता वृद्धि, विकासात्‍मक बुनियादी कार्यों, मालभाड़ा लदान और रूट पर संरक्षा की भी समीक्षा की। उन्होंने मैनपावर और क्रू के बेहतर प्रबंधन पर बल देते हुए कहा कि एक से सात दिसंबर के बीच 1240 क्रेक रेलगाड़ियों का संचालन किया गया है।

मालभाड़ा परिवहन में रॉलिंग स्टॉक का बेहतर प्रयोग करने के भी निर्देश दिए, साथ ही ट्रेनों की टाइमिंग को बेहतर किए जाने और चल रहे विकास कार्यों को समय से पूरा करने के भी आदेश दिया। पेड़ों की छंटाई, रेलवे ट्रैक के आसपास उगी घास को साफ करने और ट्रैक में पड़े दरारों व वेल्डिंग की निगरानी को गहनता से किए जाने के निर्देश दिए।

रेलवे से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि महाप्रबंधक ने जो भी निर्देश दिए हैं उन सभी का पालन कराया जाएगा यात्री सुविधा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Related Articles