Logo
  • June 25, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

Pakistan और इंग्लैंड की नजरें वेस्टइंडीज के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने पर

Pakistan और इंग्लैंड की नजरें वेस्टइंडीज के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने पर

बाबर आजम की अगुवाई वाली Pakistan और जोस बटलर की इंग्लैंड के बीच रविवार 13 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला मेलबर्न में खेला जाना है। पाकिस्तान जहां अपने मजबूत बॉलिंग अटैक से इंग्लैंड पर वार करना चाहेगी, वहीं इंग्लैंड अपनी ताबड़ोड़ बैटिंग लाइन अप से उनका जवाब देगी। ऐसे में फाइनल मुकाबले में फैंस को भरपूर रोमांच देखने को मिलेगा। फाइनल मुकाबला जीतकर पाकिस्तान और इंग्लैंड की नजरें खिताब को अपने नाम कर वेस्टइंडीज के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने पर भी होगी।

जी हां, टी20 क्रिकेट के इतिहास में अभी तक वेस्टइंडीज ही ऐसी टीम है जिसने अभी तक दो टी20 वर्ल्ड कप के खिताब जीते हैं, वहीं भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया एक-एक बार ट्रॉफी उठाने में सफल रहा है। मेलबर्न में जीत चाहे पाकिस्तान की हो या इंग्लैंड की, दोनों में से कोई एक टीम वेस्टइंडीज के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी तो कर ही लेगी। बता दें, पाकिस्तान ने अपना पहला खिताब 2009 में जीता था, वहीं इंग्लैंड ने अगले साल 2010 में टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी।

Sunil Gavaskar ने भारतीय क्रिकेटरों की लगाई फटकार, बोले- ‘आईपीएल खेलते हैं, तब वर्कलोड मैनेजमेंट कहां जाता है आपका?’

पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम को पहले मुकाबले में भारत के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा था। टीम को सबसे बड़ा धक्का तब लगा जब दूसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे ने भी उन्हें पटखनी दी। इस हार के बाद पाकिस्तान लगभग टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर खड़ा था। मगर तब खिलाड़ियों ने लगातार मेहनत कर अगले तीन मैच जीते वहीं अंत में उन्हें किस्मत का साथ भी मिला और बाबर आजम की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही। सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को धूल चटाकर फाइनल में प्रवेश किया।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles