Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

UPI एसडीके मर्चेंट ऐप्स के लिए भारत का सबसे तेज यूपीआई भुगतान लेकर आया पेटीएम

UPI एसडीके मर्चेंट ऐप्स के लिए भारत का सबसे तेज यूपीआई भुगतान लेकर आया पेटीएम

UPI, अग्रणी भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम की मालिक वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) गुरुवार को अपने व्यापारियों के लिए पेटीएम यूपीआई सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) लेकर आई।

एक गेम-चेंजिंग उत्पाद, जो त्वरित गति से यूपीआई भुगतान को सक्षम बनाता है, जो कभी विफल नहीं होता है। यूपीआई लाइट और अब पेटीएम यूपीआई एसडीके के साथ, कंपनी अब उपभोक्ताओं और व्यापारियों के फेल-प्रूफ यूपीआई भुगतानों के अपने दो तरफा पारिस्थितिकी तंत्र की पेशकश कर रही है।

ऐप्स के लिए डिजाइन किया गया एक उद्योग-प्रथम समाधान, पेटीएम यूपीआई एसडीके सीधे व्यापारी के ऐप से फेल-प्रूफ, सुपरफास्ट यूपीआई भुगतान सुनिश्चित करता है।

पेटीएम भुगतान सेवा के प्रवक्ता ने कहा,फुल-स्टैक भुगतान समाधान प्रदाता के रूप में, पेटीएम मोबाइल भुगतान में नवाचार चलाने में सबसे आगे रहा है। पेटीएम यूपीआई एसडीके के साथ, हमने फेल-प्रूफ, सुपरफास्ट भुगतान सक्षम किया है जो सुनिश्चित करता है कि व्यापारियों को भुगतान विफलताओं के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

बाजार में सबसे हल्का एसडीके होने के नाते, यह सुनिश्चित करता है कि बेहतर अनुभव के लिए मर्चेंट के ऐप का आकार छोटा बना रहे। प्रवक्ता ने कहा, हमारे अभिनव भुगतान समाधानों के माध्यम से, हम अपने मौजूदा व्यापारी भागीदारों को अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए सशक्त बना रहे हैं।

अपने प्रतिस्पर्धियों के आकार का लगभग आधा होने के कारण, पेटीएम यूपीआई एसडीके उद्योग में सबसे छोटा है, यह सुनिश्चित करता है कि व्यापारी का ऐप हल्का बना रहे फिर भी यूपीआई की सभी शक्तिशाली विशेषताओं से भरपूर हो।

राइमा सेन विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘The Vaccine War’ की स्टार कास्ट में शामिल

इसके अतिरिक्त, पेटीएम यूपीआई एसडीके पूरी तरह से अनुकूलन योग्य यूआई थीम और प्राथमिक ग्राहक सहायता के साथ आसान, कम-कोड एकीकरण प्रदान करता है।

पेटीएम यूपीआई एसडीके के साथ, बिना किसी बाहरी पुनर्निर्देशन के भुगतान पहले से कहीं ज्यादा तेज हो जाता है, क्योंकि उपयोगकर्ताओं को लेनदेन पूरा करने के लिए मर्चेंट और भुगतान ऐप के बीच स्विच करने की आवश्यकता नहीं होती है।

कंपनी के मुताबिक, व्यापारियों के लिए, यह एक फायदा है, क्योंकि यूपीआई भुगतान को पूरा करने के लिए कम कदम उठाने से लेनदेन के समय में कमी आती है और कम या कोई भुगतान विफलता नहीं होती है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की तकनीक द्वारा संचालित, पेटीएम यूपीआई एसडीके को ओसीएल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज लिमिटेड द्वारा मौजूदा ऑनलाइन व्यापारियों को वितरित किया जाता है।

editor

Related Articles