Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Adani Port के विरोध को लेकर पुलिस थाने पर हमला, 3 हजार लोगों के खिलाफ FIR

Adani Port के विरोध को लेकर पुलिस थाने पर हमला, 3 हजार लोगों के खिलाफ FIR

केरल के विझिंजम इलाके में रविवार रात Adani Port परियोजना के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसक झड़प के मामले में 3,000 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने दंगा और आपराधिक साजिश के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है. प्राथमिकी में, पुलिस ने स्टेशन में तोड़फोड़ करने और पुलिस कर्मियों को घायल करने के आरोप में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हिंसा में 40 से अधिक पुलिस कर्मियों और कई स्थानीय लोगों के घायल होने की सूचना है.

पुलिस ने कहा कि करीब 3,000 लोग विझिंजम पुलिस थाने में शनिवार को दर्ज मामले में एक आरोपी और हिरासत में चल रहे अन्य संदिग्धों लियो स्टेनली, मुथप्पन, पुष्पराज और शैंकी को रिहा करने की मांग को लेकर जमा हुए.

प्राथमिकी में कहा गया, “भीड़ लोहे की छड़ों, डंडों, पत्थरों और ईंटों के साथ शाम करीब 6 बजे थाने पहुंची और थाने के अंदर पुलिस को बंधक बना लिया. उन्होंने धमकी दी कि अगर आरोपियों को रिहा नहीं किया गया तो वे थाने में आग लगा देंगे. पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और थाने के अंदर कार्यालय के उपकरणों को नष्ट कर दिया. हमले के कारण लगभग ₹85 लाख का नुकसान हुआ”.

Adani On NDTV, अड़ानी NDTV को ग्लोबल न्यूज़ ब्रांड बनाना चाहते है

आईपीसी की धारा 143 (गैरकानूनी सभा), 147 (दंगा), 120-बी (आपराधिक साजिश), 447 (आपराधिक अतिचार) और 353 (लोक सेवक पर हमला) सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. तिरुवनंतपुरम शहर के पुलिस आयुक्त ने मीडिया से कहा कि थाने पर हमले को बिल्कुल भी उचित नहीं ठहराया जा सकता है. आयुक्त ने कहा, “हमने पहले ही पर्याप्त पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया था.

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles