Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

“आप मुझे आतंकी नहीं कह सकते” : Muslim छात्र ने प्रोफेसर के सामने जताया विरोध

“आप मुझे आतंकी नहीं कह सकते” : Muslim छात्र ने प्रोफेसर के सामने जताया विरोध

कर्नाटक में मणिपाल विश्वविद्यालय के एक शिक्षक को कक्षा में एक Muslim  छात्र को “आतंकवादी” कहने के लिए निलंबित कर दिया गया. शिक्षक का वीडियो वायरल हो गया है. घटना शुक्रवार को हुई. “सर यह मज़ाक नहीं है. आप मुझे आतंकवादी के नाम से नहीं बुला सकते. क्या आप अपने बेटे से बात करेंगे?”

प्रोफेसर ने कथित तौर पर छात्र से उसका नाम पूछा था और एक मुस्लिम नाम सुनकर बोले, “ओह, तुम कसाब की तरह हो!” 26/11 के मुंबई हमलों के बाद जीवित पकड़े गए एकमात्र पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब को 2012 में मार दिया गया था.”

व्यापक रूप से साझा किए गए एक वीडियो में, छात्र को प्रोफेसर से भिड़ते हुए और एक आतंकवादी के साथ तुलना करके अपने धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है.

“26/11 मजाकिया नहीं था. इस देश में एक मुस्लिम होने के नाते और हर दिन इस सब का सामना करना सामना करना पड़ सकता हैं. सर आप मेरे धर्म के बारे में मज़ाक नहीं कर सकते. छात्र चिल्लाया क्योंकि शिक्षक ने एक गंभीर टिप्पणी को कम करने की कोशिश की.

छात्र को प्रोफेसर को कहते हुए सुना जाता है.“आप मुझे ऐसे कैसे बुला सकते हैं? इतने सारे लोगों के सामने? कक्षा में. आप एक पेशेवर हैं, आप पढ़ा रहे हैं” प्रोफेसर ने छात्र से उसका नाम पूछा था और एक मुस्लिम नाम सुनकर उसने कहा: “अरे तुम तो कसाब जैसे हो!”

Adani On NDTV, अड़ानी NDTV को ग्लोबल न्यूज़ ब्रांड बनाना चाहते है

जब शिक्षक ‘सॉरी’ कहता है, तो छात्र जवाब देता है, “सॉरी यह नहीं बदलता कि आप कैसे सोचते हैं या आप अपने आप को यहां कैसे चित्रित करते हैं.”

संस्थान ने कहा कि एक विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. कॉलेज प्रशासन मामले की जांच कर रहा है और छात्र से भी बात किया गया है. “तुम बिल्कुल मेरे बेटे की तरह हो. ” प्रोफेसर ने छात्र को शांत करने की कोशिश करते हुए कहा.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles