Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Rahul Gandhi Defamation मामले में HC ऑर्डर के बाद भी अटल! कांग्रेस देशभर में ‘मौन सत्याग्रह’ करेगी

Rahul Gandhi Defamation मामले में HC ऑर्डर के बाद भी अटल! कांग्रेस देशभर में ‘मौन सत्याग्रह’ करेगी

Rahul Gandhi Defamation मामले में Gujarat HC के ऑर्डर के बाद भी अटल हैं। उन्होंने कहा है कि वे अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। इसी बीच कांग्रेस ने कहा है कि राहुल के समर्थन में देशभर में प्रदेश कांग्रेस समिति ‘मौन सत्याग्रह’ करेगी।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शुकवार शाम बयान जारी कर बताया कि कांग्रेस की तमाम प्रदेश कांग्रेस समितियों के नेता-कार्यकर्ता आगामी 12 जुलाई को राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले में हुई कार्रवाई के विरोध में मौन सत्याग्रह करेंगे।

कांग्रेस का कहना है कि ‘मोदी सरनेम केस में जिस तरह से कार्रवाई हुई है, उससे साफ है कि ये राजनीति से प्रेरित मामला है। बता दें कि गुजरात कांग्रेस के विधायक पूर्णेश मोदी की कंप्लेन पर राहुल को आपराधिक मानहानि मामले में दो साल की सजा हुई है।

सूरत की कोर्ट से सजा के बाद राहुल को सांसदी भी गंवानी पड़ी है। 2019 के लोक सभा चुनाव के दौरान कर्नाटक के कोलार में राहुल ने सवाल पूछा था कि आखिर सभी चोरों के सरनेम मोदी ही क्यों हैं?

2019 के इस भाषण पर राहुल को मार्च, 2023 में दोषी पाया गया। कोर्ट ने राहुल से सवाल पूछा था क्या कि वे अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे? इस पर राहुल ने विनायक दामोदर सावरकर का जिक्र करत कहा, वे माफी नहीं मांगेंगे।

Related Articles