Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Varanasi Shivlingam समर्पण: शंकराचार्य का आह्वान- 11 लाख शिवलिंग समर्पित करें, हैदराबाद से बनारस पहुंचे श्रद्धालु

Varanasi Shivlingam समर्पण: शंकराचार्य का आह्वान- 11 लाख शिवलिंग समर्पित करें, हैदराबाद से बनारस पहुंचे श्रद्धालु

varanasi shivlingam समर्पण के कारण सुर्खियों में है। दरअसल, ज्ञानवापी में एक वर्ष से अधिक समय से प्रकट हुए आदि विशेश्वर का पूजन-अर्चन,भोग-राग शुरू न होने से मर्माहत ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्री: अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती ने सनातनधर्मियों से 11 लाख शिवलिंग समर्पित करने का आह्वान किया है।

आह्वान पर शिवभक्तों द्वारा शिवलिंग समर्पण का क्रम जारी है। आदि विशेश्वर का प्रतीक शिवलिंग समर्पण करने के क्रम में अधिवक्ता प्रीतम श्रीवास्तव ने हैदराबाद के नासीरपुर से बनारस आकर शंकराचार्य घाट स्थित श्रीविद्यामठ में ब्रम्हचारी भृतानंद जी को शविलिंग समर्पित किया।

शिवलिंग समर्पण करने के बाद उन्होंने कहा कि प्रकट आदि विशेश्वर का पूजन-अर्चन,राग भोग शीघ्र प्रारम्भ होना चाहिए।आदि विशेश्वर का पूजन अर्चन-भोग राग न शुरू होने से शिवभक्तों में भारी निराशा व्याप्त हो गई है।जन भावनाओं का आदर करते हुए प्रकट हुए आदि विशेश्वर का पूजन अर्चन अविलंब शुरू होना चाहिए।

शिवलिंग समर्पण कार्यक्रम में प्रीतम श्रीवास्तव, रमेश उपाध्याय, सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, किशन जायसवाल, ओम प्रकाश पाण्डेय, रमेश पाण्डेय, शिवाकांत मिश्रा, अतुल मणि त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

varanasi shivlingam

Related Articles