Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

अमेठी में स्मृति ईरानी की जमानत जब्त होगी, राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे: अजय राय

अमेठी में स्मृति ईरानी की जमानत जब्त होगी, राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे: अजय राय

रायबरेली, कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को दावा किया कि अमेठी से मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी की अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में इस सीट पर जमानत जब्त हो जाएगी और राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

ईरानी ने 2019 के आम चुनाव में गांधी परिवार के गढ़ अमेठी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गांधी को हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

कांग्रेस नेता राय ने कहा, “केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की अमेठी में जमानत जब्त होने वाली है।”

उन्होंने कहा, “2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पूरे देश में शानदार प्रदर्शन करेगी। आप देखेंगे कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे।”

यहां जन्माष्टमी उत्सव में भाग लेने आए राय ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पहले यह देखने की जरूरत है कि उसके अपने मंत्री के घर पर क्या हो रहा है। उनका इशारा पिछले हफ्ते लखनऊ में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के घर पर 30 वर्ष के एक व्यक्ति की हत्या ओर था।

उन्होंने कहा, “भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतने के बारे में भूल जाना चाहिए, अमेठी और रायबरेली के बारे में भी भूल जाना चाहिए। वे (अमेठी और रायबरेली के लोग) हमेशा गांधी परिवार के साथ खड़े रहे हैं और हमेशा गांधी परिवार के साथ खड़े रहेंगे।”

राय ने कहा, “भाजपा को देखना चाहिए कि उसके अपने मंत्री कौशल किशोर के घर पर क्या हो रहा है। वहां जुआ चल रहा है और एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या हुई है।”

इस बात पर जोर देते हुए कि रायबरेली के लोगों के साथ उनके (गांधी के) पारिवारिक संबंध हैं, राय ने कहा, “हमारी नेता सोनिया गांधी यहां से सांसद हैं। यह मेरा सौभाग्य है कि मैं उनके क्षेत्र में आया हूं और उनके सैनिकों (कार्यकर्ताओं) से मिलने का मौका मिला है। पार्टी की भविष्य की योजनाओं पर हम लोगों ने चर्चा की।”

‘इंडिया’ और भारत संबंधी विवाद पर राय ने कहा, ‘विपक्षी गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ होने से वे (भाजपा) परेशान हैं।’’

editor

Related Articles