Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

कोहरे के साथ हाड़ कंपाने वाली ठंड, UPSRTC का फरमान- रात में रोडवेज बसें नहीं चलेंगी, ऑनलाइन बुकिंग भी बंद

कोहरे के साथ हाड़ कंपाने वाली ठंड, UPSRTC का फरमान- रात में रोडवेज बसें नहीं चलेंगी, ऑनलाइन बुकिंग भी बंद

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए रात्रिकालीन बस सेवाओं के संचालन पर रोक लगा दी है। अगले एक माह तक रात्रिकालीन बसों की ऑनलाइन बुकिंग नहीं होगी।

रात में जो भी बसें रूट पर संचालित होने के लिए निकाली जाएं और अगर ज्यादा कोहरा हो जाए तो निकट के बस स्टेशन पर बसों को खड़ा किया जाए। एमडी ने साफ तौर पर कहा है कि कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं में अधिकारियों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Crime News, पत्रकार पर नर्स से छेड़छाड़ का मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने मंगलवार को प्रदेश के सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को वीडियो कांफ्रेंसिंग से स्पष्ट निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि कोहरे को ध्यान में रखते हुए दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए रात में बसों का संचालन बिल्कुल न किया जाए।

Yatharth Hospital, बच्ची की मौत मामला, ग्रेटर नोएडा के अस्पताल पर केस दर्ज

उन्होंने कहा कि इसे सुनिश्चित करते के लिए रात आठ से 12 बजे तक सभी अधिकारी बस स्टेशनों पर कैंप करें। यात्रियों को किसी तरह की असुविधा न होने पाए। उन्होंने कहा कि अगर संचालन के मध्य कोहरा मिलता है तो बस को निकटतम बस स्टेशन या सुरक्षित स्थान पर पार्क किया जाए।

Trains Running Late : कोहरे ने लगाई रफ्तार पर ब्रेक, 10 घंटे तक लेट चल रही ट्रेनें

कोहरे के कारण आगामी एक माह के लिए यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर रात्रि सेवाओं का ऑनलाइन आरक्षण स्थगित किया जाए। कोहरे के कारण दुर्घटना पर जीरो टॉलरेंस होगी। किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि पिछले दो दिनों से लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश में सर्दी बढ़ गई है और घना कोहरा भी पड़ने लगा है। कोहरे के चलते बसों का संचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बसें काफी लेट चल रही हैं, वहीं बस दुर्घटनाओं की भी खबरें सामने आ रही हैं। इसी को ध्यान में रखकर परिवहन निगम के एमडी ने रात्रिकालीन बस सेवाओं के संचालन पर रोक लगाई है।

Related Articles