Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

पंजाब में तेज हवाओं और बादलों से तापमान में आई कमी

पंजाब में तेज हवाओं और बादलों से तापमान में आई कमी

पंजाब में तेज गर्मी के बाद मौसम ने फिर से रूख बदला है पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से बुधवार मध्यरात्रि से मौसम नरम पड गया है. बीते दिन मौसम ने लोगों के साथ आंख मिचौली का खेल खेला कई इलाकों में गरम हवा चली लेकिन कुछ ही देर में मौसम नरम- गर्म पडने लगा. जिस कारण से तापमान पर भी तेजी से प्रभाव पड़ा

लुधियाना को छोड़कर ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया. इससे पहले लुधियाना में तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अमृतसर, होशियारपुर व गुरदासपुर में 38 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. साथ ही बरनाला, मुक्तसर, जालंधर, चंडीगढ़, मोहाली, मोगा, फिरोजपुर, एसबीएस नगर में तापमान 36 से 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार 21 मई तक पंजाब में मौसम शुष्क रहेगा. दो दिनों तक भीषण गर्मी झेलने के बाद तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी. साथ ही 22 मई से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसकी वजह से दो दिनों तक पंजाब में दोबारा से बादल व धूल भरी तेज हवाओं व आंधी की वापसी हो सकती है. जिसकारण से तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभाव ना है.

editor

Related Articles