Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Subramanian Swamy सरकारी बंगला खाली करेंगे, मोदी-शाह का नाम लेकर हत्या की साजिश की आशंका जता चुके हैं

Subramanian Swamy सरकारी बंगला खाली करेंगे, मोदी-शाह का नाम लेकर हत्या की साजिश की आशंका जता चुके हैं

Subramanian Swamy सरकारी बंगला खाली करेंगे। दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वामी को 6 सप्ताह के भीतर सरकारी बंगला खाली करने का निर्देश दिया था। अब स्वामी ने खुद हाईकोर्ट को आश्वस्त किया है कि वे 5 नवंबर तक आवास की चाबी हैंडओवर कर देंगे।

गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में केंद्र सरकार की ओर से पेश एडिशनल सॉलिसीटर जनरल ने बताया कि स्वामी के निजी आवास पर  सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने हाईकोर्ट को आश्वस्त किया कि स्वामी की सिक्योरिटी अरेंजमेंट से सुरक्षा एजेंसियां भी संतुष्ट हैं।

खास बात ये है कि मोदी-शाह का नाम लेकर हत्या की साजिश की आशंका जता चुके भाजपा के पूर्व सांसद Subramanian Swamy ने कहा था कि उनकी हालत गुजरात के हरेन पंड्या जैसी हो सकती है। ट्वीट में स्वामी ने लिखा, वे आशा करते हैं कि उनकी हालत पंड्या जैसी करने के लिए मोदी शाह प्लानिंग नहीं कर रहे।

गौरतलब है कि स्वामी अपनी बेबाक टिप्पणी और आलोचनात्मक रवैये को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। गत दिनों स्वामी ने कहा था कि अगर राम सेतु मामले में सुप्रीम कोर्ट के समक्ष मोदी सरकार ना कहती है, तो नरेंद्र मोदी 2024 का लोक सभा चुनाव हार जाएंगे। आर्थिक मामलों पर भी स्वामी मोदी सरकार की तीखी आलोचना करते रहे हैं। दिवंगत नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के कार्यकाल में वित्तीय मामलों के अलावा आर्थिक नीति पर स्वामी कई वीडियो इंटरव्यू में कह चुके हैं कि जिम्मेदार और फैसला लेने वाले लोगों के पास आर्थिक ज्ञान और समझ दोनों का अभाव है।

स्वामी ने इससे पहले ईटीवी भारत के साथ विशेष बातचीत के दौरान कहा था कि खुद नरेंद्र मोदी को आगे आकर बताना चाहिए कि भाजपा की ओर से 2024 में प्रधानमंत्र पद का उम्मीदवार कौन बनेगा। स्वामी भाजपा की उस नीति के बारे में बात कर रहे थे, जिसके तहत 75 साल से अधिक आयु के नेताओं को विधानसभा या संसदीय चुनाव में टिकट न दिए जाने की बात कही गई है।

Related Articles