Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Haryana: हिसार हवाई अड्डे से दिल्ली एयरपोर्ट तक चलेगी ट्रेन

Haryana: हिसार हवाई अड्डे से दिल्ली एयरपोर्ट तक चलेगी ट्रेन

Haryana: हिसार एयरपोर्ट व दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे के बीच बिछाई जाने वाली रेलवे लाइन जो की करीब 35 किमी लंबी इस लाइन पर लगभग 1215 करोड़ की लागत आने की उम्मीद है के प्रोजेक्ट के प्रस्ताव को अंतिम रूप दे दिया गया है. अब जल्द ही इस पर काम शुरू किया जाएगा. इसकी जानकारी प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दी. साथ ही उपमुख्यमंत्री ने हिसार-दिल्ली एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी पर विशेष फोकस देने का निर्देश दिया है. इस दौरान हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन’के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की कहा कि यह राज्य सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसको वह जल्द से जल्द पूरा करवाना हैं.

डिप्टी सीएम ने कहा कि यह प्रोजेक्ट पूरा होने पर हिसार व दिल्ली हवाई अड्डे के बीच की दूरी 160 मिनट में तय होगी, जिसको हांसी, रोहतक, झज्जर, फरुखनगर व गढ़ी हसरू होते हुए दिल्ली एयरपोर्ट के साथ जोड़ा जाएगा. इस प्रोजेक्ट में गढ़ी हसरू तक 11 किलोमीटर तक पहले से मौजूद रेलवे लाइन को डबल लाइन में बदलना प्रस्तावित है. यह नया रेलवे ट्रैक बिछने से आम जन को काफी लाभ मिलेगा. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि केंद्र सरकार से संबंधित रेलवे, सड़क और एविएशन के जो भी कार्य पेंडिंग हैं उनकी प्रगति रिपोर्ट लें और समय पर कार्य पूरा कराएं.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने ऑरबिटल रेल कॉरिडोर प्रोजेक्ट के बारे में भी अपडेट लिया. बैठक में अधिकारियों ने बताया कि रेलवे लाइन बिछाने के लिए जमीन उपलब्ध करवाने के काम ने गति पकड़ ली है. इस प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत करीब पांच हजार छह सौ करोड़ से अधिक संभावित है और यह पलवल, गुरुग्राम, नूंह, झज्जर होते हुए सोनीपत तक जाएगा

editor

Related Articles