Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Punjab: मर्डर केस में IG के नाम पर मांगें 50 लाख, SP-DSP रिश्वतकांड में फंसे

Punjab: मर्डर केस में IG के नाम पर मांगें 50 लाख, SP-DSP रिश्वतकांड में फंसे

पंजाब के फरीदकोट में कोटकपूरा सदर थाने में एसपी इन्वेस्टिगेशन गगनेश कुमार व DSP सुशील कुमार, समेत 5 लोगों पर केस दर्ज किया गया है. एसपी इन्वेस्टिगेशन गगनेश कुमार व DSP सुशील कुमार पर केस दर्ज होने के बाद इनका फरिदकोट से बाहर ट्रांसफर कर दिया गाय है. बताया जा रहा है कि इन सभी पर हत्या के मामले में फरीदकोट रेंज के आईजी प्रदीप कुमार के नाम पर लाखों रुपए रिश्वत मांगने का आरोप लगा है. इसी कड़ी में आईजी दफ्तर फरीदकोट की आरटीआई शाखा के इंचार्ज SI खेम चंद पराशर और 2 लोगों के नाम भी शामिल हैं. फिलहाल आरोपी SI खेमचंद्र पराशर, संत मलकीत दास व जसविंदर फरार चल रहे है.

सूत्रों के मुताबिक 7 नवंबर 2019 को गौशाला कोटसुखिया के संत बाबा दयाल दास की हत्या हुई थी. आरोप है कि इसी मामले में हरका दास डेरा के प्रमुख बाबा गगन दास को डरा धमका अधिकारियों की ओर से आईजी प्रदीप कुमार के नाम पर 50 लाख रुपए रिश्वत मांगी गई, लेकिन डील 35 लाख रुपए में हुई थी. इसमें से 20 लाख रुपए ले लिए गए हैं. अब 15 लाख लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है,

बताया जा रहा है कि इसकी भनक IG को लग गई. उन्होंने तुरंत जांच रोक कर मामला विजिलेंस के ध्यान में लाया. इसके बाद शुक्रवार को चंडीगढ़ और फिरोजपुर से विजिलेंस अधिकारी फरीदकोट पहुंचे. यहां उन्होंने SP ऑफिस में दो घंटे तक पूछताछ की. इसके बाद रात को विजिलेंस की सिफारिश पर पांचों आरोपियों के खिलाफ कोटकपूरा सदर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया.

editor

Related Articles