Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Punjab: पूरे पंजाब में रेड अलर्ट, स्वर्ण मंदिर के पास बम रखने की सूचना

Punjab:  पूरे पंजाब में रेड अलर्ट,  स्वर्ण मंदिर के पास बम रखने की सूचना

Punjab: पुलिस कंट्रोल रूम पर रात डेढ़ बजे एक मोबाइल नंबर से किसी ने सूचना दी कि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के आसपास चार बम छिपाकर रखे गए हैं. पुलिस में अगर हिम्मत है तो वह धमाकों को रोक ले और फोन काट दिया गया. जिसके बाद टीम ने मोबाइल पर कई बार फोन किया, लेकिन उसने उठाया नहीं. सूचना के तुरंत बाद ही पुलिस के दस बम निरोधक दस्ते श्री हरमंदिर के आसपास चेकिंग करने पहुंचे. पुलिस फोर्स ने सुबह चार बजे तक हर कोना जांचा, लेकिन बम कहीं नहीं मिले.

सूचना मिलने के बाद कंट्रोल रूम इंचार्ज ने पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह को यह जानकारी दी. कुछ ही देर में पुलिस लाइन से दस बम निरोधक दस्ते श्री हरमंदिर साहिब पहुंच गए. इसके साथ ही पूरे पंजाब में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया. बम निरोधक दस्तों ने पहुंचते ही संवेदनशील इलाकों में बमों को ढूंढना शुरू कर दिया. काफी देर तक खोजने के बाद जब कुछ नहीं मिला तो पुलिस की साइबर टीम पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना देने वाले के मोबाइल नंबर को ट्रेस कर रही है. अभी तक पुलिस को न तो कहीं बम मिला और न ही पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना देने वाला.

इस दौरान पुलिस ने पुलिस ने सुबह पांच बजे एक निहंग और उसके बच्चों को हिरासत में लिया है, बताया जा रहा है कि आरोपियों ने शरारत करते हुए कंट्रोल रूम में यह सूचना दी. हालांकि पुलिस अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं. पुलिस शनिवार दोपहर तक इसे लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है. इसके साथ ही पुलिस ने पकड़े बच्चों के परिजनों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है.

editor

Related Articles