Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

अंजू नहीं अपनाएंगी इस्लाम, नसरुल्लाह ने किए सगाई के इंतजाम

अंजू नहीं अपनाएंगी इस्लाम, नसरुल्लाह ने किए सगाई के इंतजाम

Anju-Nasrullah: पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह से मिलने खैबर पख्तूनख्वा पहुंचीं राजस्थान की अंजू की शादी को लेकर अटकलों का दौरा जारी है। इसी बीच उन्होंने साफ कर दिया है कि वह रिश्ते के लिए इस्लाम धर्म कबूल नहीं करने वाली हैं। खास बात है कि इस केस को सीमा हैदर-सचिन मीणा की प्रेम कहानी से जोड़कर देखा जा रहा है, जहां सीमा सरहद पार कर भारत आ गईं थीं। हालांकि, अंजू के मामले में पाकिस्तानी अधिकारी पूरे दस्तावेज उचित होने का दावा कर रहे हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान अंजू ने बताया कि वह शादी के लिए धर्म बदलने का विचार नहीं कर रही हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उनपर इस्लाम कबूल करने का दबाव भी नहीं बनाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अंजू ने कहा कि उन्होंने अब तक भारत में पति को पाकिस्तान में सगाई और शादी के विचार को लेकर कुछ नहीं बताया है। वह कुछ दिनों में भारत लौट सकती हैं।

नसरुल्लाह से करेंगी शादी?
अंजू भारत में शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं, लेकिन वह अब नसरुल्लाह के साथ घर बसाने पर विचार कर सकती हैं। उनका कहना है कि सबकुछ जानकर ही सगाई के बारे में फैसला लूंगी और लौटने से एक दिन पहले सगाई कर लूंगी। उन्होंने कहा कि अगर सगाई होती है, तो भारत लौटने के बाद आगे की प्रक्रिया पर काम करूंगी। रिपोर्ट के मुताबिक, वह नसरुल्लाह के परिवार की तारीफ कर रही हैं।

देश का रक्षक बना देश की सुरक्षा के लिए खतरा, पाकिस्तानी जासूस को खुफिया जानकारी दे रहा था जवान*

 

 

नसरुल्लाह का क्या कहना है?
एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को नसरुल्लाह ने बताया था कि अंजू मंगनी करने के लिए ही पाकिस्तान आईं हैं। उन्होंने भी फेसबुक के जरिए अंजू के साथ संपर्क में आने की बात की पुष्टि की और बताया कि कुछ दिनों में औपचारिक रूप से सगाई कर लेंगे और अंजू शादी के लिए दोबारा पाकिस्तान आएंगी। उन्होंने दावा किया है कि परिवार के लोग भी उनका साथ दे रहे हैं।

अंजू ने ईसाई धर्म अपनाया
खबर है कि उत्तर प्रदेश के कैलोर में पैदा हुईं अंजू धर्म परिवर्तन करा चुकी हैं। कहा जाता है कि रिश्तेदारों ने भी ईसाई धर्म अपना लिया था, जिसके बाद सभी आकर राजस्थान में रहने लगे थे। नतीजा यह हुआ कि धर्म परिवर्तन के चलते मामा और ननिहाल ने दूरी बना ली थी। भारत में अंजू के पति अरविंद बताते हैं कि दोनों की शादी साल 2007 में हुई थी।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles