Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

हंगामे से खफा PM मोदी- ऐसा दिशाहीन विपक्ष नहीं देखा; INDIA ने की अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी

हंगामे से खफा PM मोदी- ऐसा दिशाहीन विपक्ष नहीं देखा; INDIA ने की अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी

‘INDIA’ गठबंधन ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर ली है। मॉनसून सत्र के पहले ही दिन से विपक्षी दलों का यह नया गठबंधन केंद्र सरकार को मणिपुर समेत कई मुद्दों पर घेर रहा है। मांग की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों ही सदनों में मौजूद रहकर मणिपुर पर बयान जारी करें और हालात नियंत्रण में करने के लिए उपाय बताएं।

इधर, मॉनसून सत्र के पहले ही दिन मणिपुर वीडियो मामले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दे चुके पीएम मोदी विपक्ष पर हमलावर हो गए हैं। मंगलवार को ही उन्होंने कहा कि आज तक ऐसा दिशाहीन विपक्ष नहीं दिखा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर समेत सरकार के कई बड़े चेहरे विपक्ष से चर्चा में शामिल होने की अपील कर चुके हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी का कहना है कि विपक्ष बिखरा हुआ है और हताश है। उन्होंने कहा कि लग रहा है कि विपक्ष की लंबे समय तक सत्ता में आने की इच्छा नहीं है। मंगलवार को पीएम मोदी संसदीय दल की बैठक ले रहे हैं। उन्होंने इस दौरान विपक्षी दलों के गठबंधन के नाम पर भी सवाल उठाए और ईस्ट इंडिया कंपनी से तुलना कर दी।

संभावनाएं जताई जा रही हैं कि बैठक में पीएम मोदी पार्टी सांसदों को आगे की रणनीति को लेकर निर्देश दे सकते हैं। इसके अलावा मीटिंग में दोनों ही सदनों में जारी विपक्ष के हंगामे के खिलाफ भी सरकार जवाबी रणनीति तैयार कर सकती है।

 

 

अंजू नहीं अपनाएंगी इस्लाम, नसरुल्लाह ने किए सगाई के इंतजाम

आप सांसद के निलंबन पर बवाल
मॉनसून सत्र का तीसरा दिन आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के निलंबन के मुद्दे पर गरमाया रहा। सोमवार को भी आप समेत कई विपक्षी दलों के सांसदों सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। खबर है कि सभापति जगदीप धनखड़ के निर्देशों का बार-बार उल्लंघन करने को लेकर सिंह को पूरे मॉनसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था।

विपक्ष की बैठक
सुबह करीब 10.45 बजे विपक्षी दलों ने भी नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में बैठक की। फिलहाल, मंगलवार को भी लोकसभा को 2 बजे और राज्यसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। सरकार और विपक्ष में चर्चा शुरू करने के लिए लोकसभा स्पीकर ने दोपहर 12.30 बजे नेताओं की बैठक बुलाई है।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles