Logo
  • July 13, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

ऐपल ने iPadOS 16 का अपडेट जारी किया, आईपैड में मिलेंगे कई नए फीचर्स  

ऐपल ने iPadOS 16 का अपडेट जारी किया, आईपैड में मिलेंगे कई नए फीचर्स  

Apple का iPadOS 16 आखिरकार यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गया है. क्यूपर्टिनो-बेस्ड कंपनी ने मैकओएस वेंचुरा और आईओएस 16.1 के साथ अपडेट जारी किया. लेटेस्ट iPadOS अपडेट मेल में नए स्मार्ट टूल, सफारी में अतिरिक्त सुरक्षा और collaboration फीचर्स और आईक्लाउड शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी जैसी सुविधाओं के साथ आया है. IPadOS 16 अपडेट को यूजर्स सेटिंग में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

ऐपल iPadOS 16 iPad (5th और उसके बाद की जनरेशन), iPad मिनी (5th और उसके बाद की जनरेशन), iPad Air (3rd और उसके बाद की जनरेशन), और सभी iPad Pro मॉडल के लिए उपलब्ध है.

आईपैडओएस 16 के फीचर्स
नया iPadOS 16 मैसेज को एडिट करने, सेंड किए मैसेज को अनडू करने और उन्हें अनरीड के रूप में मार्क करने की इजाजत देता है. iPadOS 16 के जरिए यूजर्स मैसेज के माध्यम से दोस्तों और परिवार वालों को SharePlay पर इनवाइट कर सकते हैं और शेयर की गई एक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं.

अपडेट में मिलता है collaboration फीचर भी
इस संबंध में Apple ने कहा कि वह मैसेज में नई collaboration फीचर भी लाता है. जब यूजर्स मैसेज के माध्यम से collaborate करने के लिए एक आमंत्रण भेजते हैं, तो थ्रेड पर मौजूद सभी लोग ऑटोमैटिकली डॉक्यूमेंट, स्प्रेडशीट या प्रोजेक्ट में जुड़ जाते हैं और जब कोई शेयर दस्तावेज में एडिट करता है, तो एक्टिविटी अपडेट थ्रेड के टॉप पर दिखाई देती हैं.

मैसेज की डिलीवरी को कैंसिल कर सकेंगे
मेल ऐप में लेटर डेट में किसी मैसेज पर वापस आने के लिए अलार्म क सेट करने की क्षमता, ईमेल पर फॉलो करने के लिए ऑटोमैटिकली सजेशन प्राप्त करना और ईमेल में recipient या अटैचमेंट को शामिल करना भूल जाने पर अलर्ट प्राप्त करना शामिल है. iPadOS 16 के साथ यूजर्स रिसिपेंट्स के इनबॉक्स में पहुंचने से पहले मैसेज की डिलीवरी को कैंसिल कर सकेंगे. इसके अलावा यूजर्स ईमेल को सही समय पर भेजने के लिए शेड्यूल भी कर सकेंगे.

WhatsApp Down होने से बेचैनी, वॉट्सऐप मैसेज सेंड-रिसीव करने में परेशानी

आईक्लाउड फोटो लाइब्रेरी
iPadOS 16 एक अलग आईक्लाउड फोटो लाइब्रेरी भी जोड़ता है, जहां अधिकतम छह लोग collaborate कर सकते हैं और contribute कर सकते हैं .ऐपल ने कहा कि आईक्लाउड शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी के साथ यूजर्स परिवार के लिए एक अलग आईक्लाउड फोटोज लाइब्रेरी बनाकर अपने फोटो सेव कर सकते हैं और उन्हें शेयर कर सकते हैं. इसमें अधिकतम छह यूजर्स collaborate कर सकते हैं, contribute कर सकते हैं.

बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के लिए टच आईडी
इसके अलावा ऐपल iPadOS 16 सफारी में नई सिक्योरिटी और collaboration फीचर्स लेकर आया है. इसमें पासकी को पासवर्ड में बदलने और बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के लिए टच आईडी या फेस आईडी का उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. Apple ने नए iPadOS 16 के साथ iPad में Weather भी जोड़ा है. iPadOS 16 के एडीशनल फीचर्स में डिक्टेशन, एक नया डिजाइन किया गया होम ऐप, मैटर सपोर्ट नामक एक नया स्मार्ट होम कनेक्टिविटी स्टैंडर्ड और फेसटाइम में हैंडऑफ शामिल हैं.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles