Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

क्राफ्टन के इंडिया-कोरिया इंविटेशनल आयोजन की हुई शुरुआत, कंपनी ने भारत में ईस्पोर्ट्स के प्रति जताई प्रतिबद्धता

क्राफ्टन के इंडिया-कोरिया इंविटेशनल आयोजन की हुई शुरुआत, कंपनी ने भारत में ईस्पोर्ट्स के प्रति जताई प्रतिबद्धता

दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम डेवलपर क्राफ्टन ने गुरुवार को दिल्ली के प्रगति मैदान में तीन दिन के ई-स्पोर्ट्स प्रतिस्पर्धा की शुरूआत की। इसमें भारत और दक्षिण कोरिया से 8-8 टीमों ने भाग लिया। इस आयोजन में शीर्ष स्तरीय कोरियाई टीमों और बीजीआईएस 2023 (BGIS 2023 ) के विजेताओं सहित आठ प्रतिभाशाली भारतीय टीमों ने भाग लिया। इसके साथ ही भारतीय ईस्पोर्ट्स एथलीटों को विश्व की अग्रणी समकक्ष टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने और अपने कौशल को सुधारने के लिए एक शानदार मंच मिला है।

उद्घाटन समारोह में कई प्रतिष्ठित व्यक्ति उपस्थित रहे। इनमें भारत में कोरियाई राजदूत चांग जे-बोक, इन्वेस्ट इंडिया के एमडी और सीईओ निवृत्ति राय, भारतीय खेल प्राधिकरण के उप महानिदेशक शिव शर्मा और गवर्निंग बोर्ड के सदस्य पीयूष जैन शामिल थे। कोरियाई राजदूत ने एक ईस्पोर्ट्स हब के रूप में भारत की प्रगति का उल्लेख किया और ईस्पोर्ट्स की दुनिया भर में मान्यता पर जोर दिया। इस अवसर पर क्राफ्टन इंडिया के सीईओ सीन ह्युनिल सोन (Sean Hyunil Sohn) ने कोरियाई राजदूत और अन्य सम्मानित अतिथियों को भारत-कोरिया स्टेशनरी बॉक्स भेंट किया। यह बॉक्स विशेष क्षमताओं वाले व्यक्तियों द्वारा कोरिया में बनाया गया उत्पाद है।

उद्घाटन के अवसर पर क्राफ्टन इंडिया के सीईओ सीन ह्यूनिल सोन ने कहा, “इंडिया-कोरिया इंविटेशनल समारोह की शानदार शुरुआत हुई है। यह प्रतिभा और प्रतिस्पर्धा का मिश्रण है। दोनों देश एक समान जुनून के साथ गेमिंग के लिए एकजुट हैं। क्राफ्टन में, हमें एक गेमिंग इको सिस्टम के विकास में योगदान देने का सौभाग्य मिला है, जो वैश्विक ईस्पोर्ट्स समुदाय के विकास के लिए हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।”

अपने भाई-बहनों को उपहार में दें ये 4 बेहतरीन गैजेट!

टूर्नामेंट के पहले दिन 16 टीमों ने भारत से आठ और दक्षिण कोरिया से आठ ने भाग लिया। बीजीएमआई, रोड टू वेलोर: एम्पायर्स और एक रियल क्रिकेट चैलेंज के साथ प्रतियोगिता की शुरुआत हुई। भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के गोलकीपर, गुरप्रीत सिंह संधू और हरियाणा के सिरसा से माननीय सांसद, सुनीता दुग्गल भी मनोबल बढ़ाने और सभी एथलीटों को अपना समर्थन देने कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे।

संस्कृति और ज्ञान के समग्र आदान-प्रदान के लिए एक मंच प्रदान करते हुए, आमंत्रण कार्यक्रम में अन्य प्रमुख कोरियाई कंपनियों ने भी भागीदारी की। इसके अलावा, क्राफ्टन की निवेशित संस्थाओं जैसे बॉबल एआई (Bobble AI) और नॉटिलस मोबाइल (Nautilus Mobile) के प्रदर्शन को भी शामिल किया गया।

 

IN-KR स्थल पर अपने नए पर्सनलाइज्ड गिफ्टिंग प्लेटफॉर्म बॉबल फैन स्टोर को लॉन्च करने के बाद, बॉबल एआई के संस्थापक और सीईओ अंकित प्रसाद ने कहा, “हम इस अविश्वसनीय कार्यक्रम का हिस्सा बनकर उत्साहित हैं। यह ईस्पोर्ट्स एथलीटों के जुनून और समर्पण का जश्न है। यह सिर्फ शुरुआत है और क्राफ्टन के साथ मिलकर, हम भारत में गेमर्स के जीवन पर वास्तव में सार्थक प्रभाव डालने और उनके लिए शानदार इनोवेशन लाने के लिए अपनी रणनीतिक तालमेल का लाभ उठाने के लिए तत्पर हैं।’’

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles