Logo
  • July 24, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

AUS vs WI: ड्राइविंग सीट पर ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज पर मंडराया हार का खतरा

AUS vs WI: ड्राइविंग सीट पर ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज पर मंडराया हार का खतरा

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच पर्थ स्टेडियम पर खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 29 रन बना लिए हैं, जिसके साथ उनकी बढ़त 344 रनों की हो गई है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी चार विकेट पर 598 रनों पर घोषित कर दी थी, जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 283 रनों पर सिमट गई।

वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन 74/0 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। तेगनारायण चंद्रपॉल ने पचासा ठोका, वहीं एनक्रुमाह बोनर को सिर पर गेंद लगने के बाद कनकशन टेस्ट के लिए जाना पड़ा। चंद्रपॉल 51 रन बनाकर आउट हुए और वहीं बोनर 16 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए।

कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने 64 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए चंद्रपॉल और ब्रैथवेट ने पचासा ठोके, लेकिन बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने तीन-तीन विकेट निकाले, जबकि नाथन लायन ने दो जबकि जोश हेजलवुड और कैमरोन ग्रीन ने एक-एक विकेट निकाला।

AUS vs WI: Steve Smith ने शतक लगा मचाया कोहराम, सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की, विराट कोहली के बाद जो रूट को भी छोड़ा पीछे

शमराह ब्रूक्स, जो बोनर का कनकशन सब्स्टीट्यूट बनकर खेलने उतरे थे, उन्होंने 33 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के पास मौका था कि वह वेस्टइंडीज को फॉलोऑन दे दे, लेकिन कप्तान पैट कमिंस ने दोबारा बैटिंग करने का फैसला लिया। दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा पांच रन बनाकर कीमर रोच का शिकार बने। डेविड वॉर्नर 18 जबकि मार्नस लाबुशेन तीन रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles