Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी VC के लिए पैनल भेजा, गवर्नर से मिलनी है मंजूरी

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी VC के लिए पैनल भेजा, गवर्नर से मिलनी है मंजूरी

पंजाब सरकार द्वारा बाबा फरीद यूनिवर्सिटी हेल्थ एंड साइंस के वाइस चांसलर की नियुक्ति की जा सकती है. इसकी जानकारी पंजाब गवर्नर बीएल पुरोहित ने दी साथ ही 5 सदस्यीय एक पैनल भेजा गया है. गवर्नर जल्द ही पैनल से किसी एक सदस्य के नाम पर मोहर लगा सकते हैं. ज्ञात हो कि पूर्व सेहत मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के पूर्व VC डॉ. राज बहादुर को सरप्राइज चेकिंग के दौरान गंदे गद्दे पर लेटा दिया था. उनकी इस विजिट की वीडियो भी वायरल हुई थी. घटना से आहत होकर डॉ. राज बहादुर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद से ये पद खाली है

आपको बता दें कि गवर्नर को पैनल भेजे जाने से पहले चीफ सेक्रेटरी वीके जंजुआ की अगुआई में कमेटी ने सभी पांचों नाम पर चर्चा की. सभी पर सहमति होने के बाद किसी एक नाम पर फैसले के लिए पंजाब गवर्नर को फाइल भेजी गई. जानकारी के अनुसाल पैनल में जो नाम शामिल है उनमें PGI के डीन प्रोफेसर राकेश सहगल, राजिंदरा मेडिकल कॉलेज पटियाला के पूर्व प्रोफेसर केके अग्रवाल, PGI परमाणु मेडिसन विभाग के प्रोफेसर बलजिंदर सिंह, चंडीगढ़ GMCH-32 के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के पूर्व HOD प्रोफेसर जगदीश चंद्र और दिल्ली के प्रोफेसर राजीव सूद हैं.

बताया जा रहा है कि गवर्नर एक सप्ताह में ही किसी एक नाम पर मोहर लगा सकते हैं. बता दें कि 7-8 जून को गवर्नर को पंजाब के बॉर्डर एरिया का दौरा करना है. यदि उनकी ओर से आज किसी नाम पर मोहर नहीं लगाई गई तो बॉर्डर एरिया के दौरे से लौटने के बाद ही किसी एक नाम पर फैसला लिया जाएगा.

editor

Related Articles