Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

भारत में उपलब्ध 2022 के Best fitness trackers

भारत में उपलब्ध 2022 के Best fitness trackers

Best fitness trackers of 2022: स्मार्ट फिटनेस ट्रैकर इन दिनों एक असिस्टेंट डिवाइस से अधिक बन गए हैं. हम इनका इस्तेमाल दिन-प्रतिदिन की हेल्थ और फिटनेस ट्रैक करने के लिए इस्तेमाल करते हैं. हर साल की तरह इस साल भी कई कंपनियों ने अपने- अपने हेल्थ ट्रेकर डिवाइस पेश किए.

चूंकि साल 2022 खत्म होने को ऐसे में हम आपके के लिए भारत में उपलब्ध बेस्ट फिटनेस बैंड के बारे में बताने जा रहे हैं. इनमें नॉइज से लेकर Xiaomi तक के फिटनैस डिवाइस शामिल हैं.यह डिवाइस कई शानदार स्पेसिफिकेशंस के साथ आते हैं.

इसमें कंपनियां अलग-अलग कई दमदार फीचर्स ऑफर करती हैं, इनकी मदद से आप अपने हेल्थ एक्टिवीज की मॉनिटरिंग कर सकते हैं और अपने स्वास्थ्य का ख्याल आसानी से रख सकते हैं, तो चलिए अब आपको इन डिवाइसों के बारे में बताते हैं.

Noise ColorFit Pro 2
स्मार्ट बैंड में 1.33 इंच का कलर डिस्प्ले मिलता है और इसमें पॉलीकार्बोनेट बॉडी है. यह मैचिंग स्वैपेबल स्ट्रैप के साथ 4 खूबसूरत रंगों में उपलब्ध है. डिवाइस बिल्ट-इन ऑप्टिकल एचआर मॉनिटर के साथ आता और 24×7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग करता है. ऐसा कहा जाता है कि इसमें 10 दिनों तक की बैटरी लाइफ होती है और इसे मैग्नेटिक चार्जर के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है.

इसमें 9 स्पोर्ट्स मोड हैं जिनमें वॉक, रन, हाइक, बाइक, ट्रेडमिल, वर्क-आउट, क्लाइम्ब, स्पिन या योग करना शामिल हैं. नॉइज कलरफिट प्रो 2 IP68 रेटिंग के साथ आता है और इसमें वाटरप्रूफ डिजाइन है.

Honor Band 6
ऑनर बैंड 6 में 1.47 इंच का एमोलेड टच डिस्प्ले मिलता है. यह मल्टीपल पर्सनलाइज फेस की पेशकश करता है. फिटनेस फीचर्स की बात करें, तो डिवाइस में एसपीओ2 ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकर, 24×7 हार्ट रेट मॉनिटर, इंटेलिजेंट स्लीप मॉनिटर और स्ट्रेस मॉनिटर दिया गया है.

यह छह ऑटो डिटेक्शन मोड के साथ 10 प्रोफेशनल वर्कआउट से लैस है. स्मार्ट बैंड एसएमएस, ईमेल, कॉल, सोशल ऐप आदि के लिए नोटिफिकेशन भी दिखा सकता है. यह Android Wear 2.9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है.

Fastrack Reflex Activity Tracker
Amazon पर अ Fastrack Reflex एक्टिविटी ट्रैकर इस समय मात्र 1,349 की कीमत पर उपलब्ध है. यह मल्टीपल वॉच फेस के साथ फुल टच कलर डिस्प्ले के साथ आता है. स्मार्ट बैंड इनकमिंग कॉल और मैसेज के लिए नोटिफिकेशन मिलता है.

डिवाइस म्यूजिक कंट्रोल, कैमरा कंट्रोल, वाइब्रेशन अलार्म और फोन फाइंडर जैसे फीचर्स भी प्रदान करता है. स्मार्ट बैंड में IPX6 रेटिंग के साथ वाटर रसिस्टेंट डिजाइन मिलता है और 7 दिनों तक की बैटरी लाइफ देता है.

Fitbit Inspire HR Health and Fitness Tracker
फिटबिट इंस्पायर एचआर हेल्थ एंड फिटनेस ट्रैकर अमेजन पर 7,950 रुपये में उपलब्ध है और यह 24×7 हार्ट रेट मॉनिटर से लैस है. स्मार्ट बैंड ऑटोमैटिकली बड़ी आसानी से वॉकिंग, स्वीमिंग और बाइक की सवारी जैसे वर्कआउट को चुटकियों में रिकॉर्ड कर सकता है. इसकी बैटरी 5 दिनों तक चल सकती है.

Instagram पर कैसे बनाएं अपना डिजिटल अवतार

Xiaomi Mi Smart Band 6
Xiaomi Mi Smart Band 6 में 1.56 इंच का बड़ा AMOLED कलर डिस्प्ले है. यह 2 हफ्ते तक की बैटरी लाइफ देता है. स्मार्ट ट्रैकर 30 फिटनेस मोड के साथ आता है और हार्ट रेट मॉनिचरिंग, स्लीप मॉनिटरिंग, ​​महिलाओं के स्वास्थ्य की निगरानी आदि जैसी स्वास्थ्य ट्रैकिंग से लैस है. यह SpO2 ट्रैकिंग भी प्रदान करता है.

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles