Logo
  • October 18, 2024
  • Last Update October 5, 2024 3:17 pm
  • Noida

India vs Sri Lanka T20 Series: श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक की कप्तानी की होगी ‘अग्निपरीक्षा’, इन युवा प्लेयर्स को करना होगा बड़ा कमाल

India vs Sri Lanka T20 Series:  श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक की कप्तानी की होगी ‘अग्निपरीक्षा’, इन युवा प्लेयर्स को करना होगा बड़ा कमाल

India vs Sri Lanka T20 Series: भारतीय टी20 क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के बिना नए पथ पर अग्रसर होगी, जिसमें हार्दिक पांड्या टी20 टीम के पूर्णकालिक कप्तान की अपनी पारी की दमदार शुरुआत करके ‘मिशन 2024’ के लिए मजबूत नींव रखने की कोशिश करेंगे.

दिग्गज प्लेयर्स नहीं है टीम का हिस्सा
इस साल वनडे विश्व कप खेला जाना है और ऐसे में खेल का सबसे छोटा प्रारूप भारतीय टीम के लिए प्राथमिकता नहीं है, लेकिन इससे हार्दिक पांड्या को भविष्य के लिए विशेष रूप से 2024 में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए अपनी रणनीति तैयार करने में मदद मिलेगी. भारत के चोटी के तीन बल्लेबाज रोहित, कोहली और राहुल टीम का हिस्सा नहीं है और उनके टी20 में भविष्य को ध्यान में न रखते हुए भी टीम को उनके बिना आगे बढ़ने के लिए तैयार रहना चाहिए.

ओलंपियन, पूर्व हॉकी कप्तान…छेड़छाड़ के आरोप में फंसे हरियाणा के खेलमंत्री Sandeep Singh पर बन चुकी है फिल्म –

भारतीय टीम की हाल में सबसे बड़ी समस्या यह रही है कि वह बेपरवाह क्रिकेट नहीं खेल पाई. भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज खुलकर खेलने में नाकाम रहे, जिसका खामियाजा टीम को टी20 विश्वकप में भुगतना पड़ा.

तलाशने होंगे नए ओपनर्स
अगर टीम संयोजन की बात करें तो पिछले सप्ताह कार दुर्घटना में घायल होने वाले ऋषभ पंत ने न्यूजीलैंड में ईशान किशन के साथ पारी का आगाज किया था. पंत को हालांकि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था, जिससे पूरी संभावना है कि वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले पहले टी20 मैच में किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ पारी की शुरुआत करेंगे.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles