Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Raja Hindustani में Aamir Khan और Karisma Kapoor ने ब्रांडी को पीकर किया था किसिंग सीन, सेंसर बोर्ड को भी पसंद आया था यह किसिंग सीन

Raja Hindustani में Aamir Khan और Karisma Kapoor ने ब्रांडी को पीकर किया था किसिंग सीन, सेंसर बोर्ड को भी पसंद आया था यह किसिंग सीन

साल 1996 में आई आमिर खान और करिश्मा कपूर की रोमेंटिक-ड्रामा फिल्म राजा हिंदुस्तानी दर्शकों को काफी पसंद आई थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी और सफलता के नए आयाम छुए थे. इसके अलावा फिल्म के गाने भी काफी पॉपुलर हुए थे. इन गानों लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि आज भी लोग उन गानों को गुनगुनाते हैं. खासकर फिल्म का परदेसी-परदेसी गाना. इस गाने को आप आज भी कहीं न कहीं सुन सकते हैं.

गानों के अलावा उस समय फिल्म का एक रोमेंटिक सीन भी काफी पॉपुलर हुआ था, जिसमें आमिर खान और करिश्मा कपूर ने एक-दूसरे को किस किया था. इस किसिंग सीन को लेकर सेंसर बोर्ड ने कोई आपत्ति जताई थी. हालांकि, उस समय इस तरह की सीन फिल्मों में कम ही देखने को मिलते थे. ऐसे में उनको शूट करना भी मुश्किल होता था.

दोस्तों शायद आपको पता हो कि इस किसिंग सीन को शूट करने के लिए निर्देशक धर्मेश दर्शन ने अपने एक्टर्स को ब्रांडी पिलाई थी. ब्रांडी पिलाने के बाद ही यह एक्टर्स इस सीन को पूरा कर पाए थे.

धर्मेश दर्शन ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में इस किसिंग सीन के बारे में बताया था. उन्होंने हुए कहा कि शूटिंग के वक्त काफी ठंड थी और तापमान लगभग माइनस दो डिग्री था. इस सीन के लिए हमने तीन दिन ऊटी में शूटिंग की. फिल्म में काम करने वाले एक्टर्स काफी सहयोगी थी और काफी क्वालिटी के थे.

मेला फिल्म में ट्विंकल खन्ना नहीं काजोल थी पहले पसंद, आमिर खान के कारण नहीं किया था काम, जानिए कारण

उन्होंने कहा कि सीन शूट करते वक्त मेरे लिए चैलेंज यह था कि आमिर खान, करिश्मा कपूर और कैमरामैन बीबी राव को ठंड न लगे. मैं नहीं चाहता था कि एक ही दिन में इन्हें टाइफाइड हो जाए तो शॉट के बीच में मैं उन्हें ब्रांडी पिलाया करता था, जिससे वह गर्म रहते. इस तरह उन्होंने इतनी ब्रांडी पीली की वे कंट्रोल में नहीं थे और मुझे सबसे ज्यादा इस बात पर गर्व होता है कि हमने किसिंग सीन काफी लंबा रखा था और बावजूद इसके सेंसर बॉर्ड ने पूरा सीन पास कर दिया और हमसे वह ही सीन मांगे जो हम फिल्म में रखना चाह रहे थे.

इसके अलावा धर्मेश ने यह भी बताया कि सेंसर बोर्ड को इस किसिंग सीन से कोई दिक्कत नहीं हुई थी. इतना ही नहीं सेंसर बोर्ड ने इस किसिंग सीन की तारीफ की थी. सेंसर बोर्ड ने किसिंग सीन की तारीफ करते हुए कहा था कि इस सीन को काफी सुंदर तरीके से शूट किया गया है.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles