Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

शादी करिए, दाढ़ी मत बढ़ाइए, हम लोग बारात चलेंगे: राहुल गांधी से बोले लालू यादव

शादी करिए, दाढ़ी मत बढ़ाइए, हम लोग बारात चलेंगे: राहुल गांधी से बोले लालू यादव

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कहा है कि अब भी समय नहीं बीता है और उनको जल्दी से शादी कर लेना चाहिए। लालू यादव ने कहा कि राहुल गांधी शादी करें तो वो लोग बारात चलेंगे। लालू ने पटना में विपक्षी दलों की मीटिंग के बाद संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में राहुल से मुखातिब होकर कहा कि दाढ़ी मत बढ़ाइए और शादी करिए।

लालू ने राहुल गांधी से कहा कि आपकी मां (सोनिया गांधी) कह रही थीं कि मेरी बात नहीं सुनता है, आप लोग शादी करवाइए राहुल की। लालू ने कहा कि आप मेरी बात मानिए और शादी करिए। इस पर वहां मौजूद सभी लोग खूब हंसे। राहुल गांधी ने लालू से कुछ कहा लेकिन शोर में वो बात मीडिया तक साफ नहीं सुनाई दी।

लालू असल में पीसी में अपनी बात रख रहे थे जब नीतीश ने उनको टोककर राहुल गांधी की फिर से बढ़ गई दाढ़ी की ओर इशारा किया। राहुल की दाढ़ी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान काफी लंबी हो गई थी जो बाद में उन्होंने कटवाई। पटना की मीटिंग में राहुल की दाढ़ी फिर कुछ बढ़ी लग रही थी। नीतीश के टोकने और इशारा करने पर लालू ने कहा- “घूमने लगे तो बढ़ा लिए। अब ज्यादा नीचे मत ले जाइएगा।

पता नहीं नरेंद्र मोदी पूरा क्यों नहीं छिलवाते (कटवाते) हैं। इसलिए नीतीश जी का भी राय है कि अब और छोटा-छोट करना चाहिए। बात तो आप हमलोग का सलाह माने नहीं। बियाह नहीं किए। शादी कर लेना चाहिए था। और अभी भी समय ज्यादा बीता नहीं है। शादी करिए और हमलोग बाराती चलें। शादी करिए। बात मानिए। पक्का करना पड़ेगा। मम्मी आपकी बोलती थीं कि हमारा बात नहीं मानता है, शादी करवाइए आप।”

क्या फिर से वापस लौटेगा मणिपुर का विश्वास

नीतीश कुमार की मेजबानी में पटना में 15 विपक्षी दलों की बैठक हो गई है। बैठक में राहुल गांधी, लालू यादव और नीतीश कुमार के अलावा कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन, शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, जेएमएम के नेता हेमंत सोरेन, आप नेता अरविंद केजरीवाल, सीपीआई महासचिव डी राजा, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई एमएल महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती, एनसी नेता उमर अब्दुल्ला समेत अन्य नेता शामिल हुए।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles